ऑडी इस महीने लॉन्च करेगी ए4 का डीज़ल वर्जन

ऑडी ने पिछले साल सितम्बर में नई ए4 सेडान को लॉन्च किया था। नई ए4 को केवल 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में ही उतारा गया था। अब कंपनी इसका डीज़ल वेरिएंट लाने वाली है। डीज़ल इंजन वाली ऑडी ए4 जल्दी लॉन्च की जाएगी।

डीज़ल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन मिलेगा, जो 192.7 पीएस की पावर देगा। इस में पुरानी जनरेशन वाली ए4 डीज़ल से करीब 15.2 पीएस की ज्यादा पावर मिलेगी। डीज़ल इंजन के साथ ऑडी का एस ट्रॉनिक 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन आएगा। हालांकि बाद में इस में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जा सकता है। पेट्रोल वेरिएंट की तरह ए4 डीज़ल भी केवल फ्रंट-व्हील-ड्राइव में आएगी, इस में ऑल व्हील ड्राइव की सुविधा नहीं मिलेगी। संभावना है कि ए4 डीज़ल की कीमत 40 लाख रूपए से 45 लाख रूपए के बीच रहेगी। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू 320डी और मर्सिडीज़ सी220डी से होगा।

डिजायन के मामले में नई ऑडी पुराने मॉडल से मिलती-जुलती है, इस के बाहर और केबिन में कुछ नए बदलाव भी हुए हैं। यह एमएलबी ईवो प्लेटफार्म पर बनी है, जिस कारण यह पहले से करीब 95 किलोग्राम कम वज़नी है। इस के डिजायन को अलग बनाने के लिए इस में स्प्लिट एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, ऑडी की सिग्नेचर 3डी ग्रिल और एलईडी टेल लैंप्स दिए गए हैं। केबिन में भी कुछ नए बदलाव हुए हैं। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर एनालॉग डायल्स के बजाय 12.3 इंच की टीएफटी डिस्प्ले दी गई है। इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल सीट, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एयर-कंडिशनिंग और सनरूफ जैसे फीचर भी इस में मिलेंगे।

कारदेखो

ऑडी इस महीने लॉन्च करेगी ए4 का डीज़ल वर्जन