जल्द भारत में दस्तक देगी ये दमदार ऑडी, कीमत एक करोड़ रूपए के करीब

भारतीय बाज़ार में प्रीमियम कारों के फैंस के अलावा हाई परफॉर्मेंस लग्ज़री कारों के चाहने वालों की तादाद भी तेज़ी से बढ़ रही है। ऐसे में ऑडी भी अपनी दमदार लग्ज़री क्यू-7 के हाई परफॉर्मेंस अवतार एसक्यू-7 को यहां लाने की तैयारी कर रही है। ऑडी एसक्यू-7 की एक्स शोरूम कीमत एक करोड़ रूपए के करीब होगी।

एसक्यू-7 डिजायन के मामले में मौजूदा क्यू-7 से अलग होगी। सबसे बड़ा अंतर बोनट के नीचे मौजूद होगा। एसक्यू-7 में 4.0 लीटर का वी-8 इंजन आएगा, इसकी ताकत 435 पीएस और टॉर्क 900 एनएम होगा।

एसक्यू-7 फिलहाल दुनिया की सबसे ताकतवर डीज़ल एसयूवी है। इस से पहले भी ऑडी, क्यू-7 में वी-12 इंजन दे चुकी है। हालांकि नया वी-8 इंजन, वी-12 के मुकाबले कम कार्बन उत्सर्जन करता है और ज्यादा अच्छी पावर, परफॉर्मेंस और माइलेज़ देता है। यह दमदार एसयूवी महज़ 4.8 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पा लेती है। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है।

मौजूदा क्यू-7 से अलग बनाने के लिए इसमें नए डिजायन के अलॉय व्हील, बंपर पर मैट सिल्वर फिनिशिंग और चार एग्जॉस्ट आउटलेट दिए गए हैं। केबिन में स्टैंडर्ड क्यू-7 की तरह तीन पंक्ती वाली सीटें, काफी सारा स्टोरेज़ स्पेस और इस्तेमाल में आसान डिजायन वाला डैशबोर्ड दिया गया है। डैशबोर्ड पर वुडन पैनल के बजाए मैट सिल्वर फ्रेम इस्तेमाल हुआ है। बाकी ऑडी का वर्चुअल कॉकपिट और बैंग एंड ऑल्फसन का साउंड सिस्टम भी इस में मिलेगा।

ऑडी एसक्यू-7 के अलावा और भी कारें हैं जो जल्द ही भारत में दस्तक देंगी। इन कारों के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

कारदेखो

जल्द भारत में दस्तक देगी ये दमदार ऑडी, कीमत एक करोड़ रूपए के करीब