ऑडी ने ए5 और एस5 स्पोर्टबैक से उठाया पर्दा

ऑडी ने अपनी ए5 और एस5 के स्पोर्टबैक अवतार से पर्दा उठा दिया है। यहां हम लाए हैं दोनों कारों के फीचर्स, डिजायन और इंजन से जुड़ी जानकारी। कैसी होगी ए5 और एस5 स्पोर्टबैक जानने के लिए बढ़ते हैं आगे...

डिजायन के मामले में दोनों कारें लगभग एक जैसी है। ए5 ऑडी की ए4 और ए6 के बीच पोजिशन होगी। इसका डिजायन काफी साफ-सुथरा और शार्प है। इसके फ्रंट में ऑडी के पारंपरिक एलईडी लैंप्स और बड़ी ग्रिल दी गई है।

इसकी छत सी-पिलर से होती हुई बूट में जाकर मिल जाती है। इस मामले में यह ऑडी ए7 की याद दिलाती है। पीछे की तरफ बूट गेट पर छोटा स्पॉइलर दिया गया है, जो इसे स्पोर्ट लुक देता है। ऐसा ही मामला ऑडी की एस5 स्पोर्टबैक के साथ है। हालांकि इसमें कुछ बदलाव मिलेंगे। इसमें बड़े साइज़ के अलॉय व्हील, ओआरवीएम और क्वाड एग्जॉस्ट पर सिल्वर फिनिशिंग दी गई है।

अब आते हैं केबिन की तरफ... इनका इंटीरियर कूपे वर्जन जैसा ही है। इसमें ऑडी का जाना-पहचाना वर्चुअल कॉकपिट, लैदर अपहोल्स्ट्री और मनोरंजन के लिए 8.3 इंच की स्क्रीन दी गई है।

अंतर इनके पीछे वाले दरवाजों में मिलेगा। जैसे ही आप कारों में प्रवेश करेंगे, बाहर निकलेंगे और बैठेंगे तो आपको लैगरूम का अंतर महसूस होगा। एस5 को स्पोर्टी बनाने के लिए इसमें कार्बन फाइबर इनलेज, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील और ‘एस’ बैज़ दिए गए हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इनमें दो डीज़ल और तीन पेट्रोल इंजन मिलेंगे। एस-5 में 3.0 लीटर का वी-6 टर्बो इंजन दिया गया है, जो 354 पीएस की पावर देता है। ज्यादा ताकत और कम वज़न के कारण इसमें काफी अच्छी परफॉर्मेंस मिलेंगी।