ऑडी की नई ए4, 8 सितम्बर को लॉन्च होगी

ऑडी की नई ए4 सेडान लॉन्चिंग के लिए तैयार है। इसे 8 सितम्बर को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू 3-सीरीजमर्सिडीज़-बेंज सी-क्लास और जगुआर एक्सई से होगा। अटकलें हैं कि इसकी शुरूआती कीमत 35 लाख रूपए के आसपास होगी।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो शुरुआत में इसे केवल एक इंजन में उतारा जाएगा। नई ऑडी ए4 में 1.4 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देगा। इंजन 7-स्पीड एस-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। फरवरी में आयोजित इंडियन आॅटो एक्सपो-2016 में ऑडी ने नई ए4 को 3.0 लीटर डीज़ल के साथ पेश किया था। संभावना है कि जल्द ही इसे डीज़ल इंजन में भी उतारा जाएगा।

डिजायन की बात करें तो नई ए4 काफी आधुनिक और मॉर्डन नजर आती है। यह एमएलबी ईवो प्लेटफार्म पर बनी है, जिससे इसका वजन 95 किलोग्राम तक घटा है। अपडेट के तौर पर इसमें स्प्लिट एलईडी डेटाइम रनिंग लाइटें, ऑडी की सिग्नेचर 3डी ग्रिल और एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं, जो इसमें नयापन लाते हैं।

कार के केबिन में भी काफी बदलाव हुए हैं, हालांकि इसकी थीम पारंपरिक ऑडी जैसी है। इसमें पारंपरिक एनालॉग डायल के स्थान पर वर्चुअल कॉकपिट दिया गया है। इसमें 12.3 इंच की टीएफटी डिस्प्ले लगी है, जो नेविगेशन सपोर्ट भी देगी। यही फीचर ऑडी की टीटी स्पोर्टकार में भी दिया गया है। इसके अलावा कार में ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पीछे की तरफ एसी और इलेक्ट्रिक एडजस्ट होने वाली सीट दी गई है।

ऑडी ए-4 के अलावा और भी कई कारें हैं जो आने वाले महीनों में भारतीय सड़कों पर उतरेंगी, यहां क्लिक कर जानिये जल्द लॉन्च होने वाली इन कारों के बारे में।

कारदेखो

ऑडी की नई ए4, 8 सितम्बर को लॉन्च होगी