पावरफुल डीज़ल इंजन के साथ आई ऑडी ए4, कीमत 40.20 लाख रूपए

ऑडी ने ए4 सेडान को पावरफुल डीज़ल के साथ लॉन्च किया है, इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 40.20 लाख रूपए है। सेगमेंट में इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज और मर्सिडीज़-बेंज सी-क्लास से है।

इस में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर टीडीआई डीज़ल इंजन दिया गया है, यह 192 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन 7-स्पीड एस-ट्रॉनिक गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी का दावा है कि पुरानी ए4 की तुलना की इस में 7 फीसदी ज्यादा माइलेज मिलेगा, इस के माइलेज का दावा 18.25 किमी प्रति लीटर का है।

ऑडी ए4 अपने सेगमेंट में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। अब ज्यादा पावर के साथ बेहतर माइलेज मिलने की वजह से उम्मीद है कि इसकी बिक्री में और इजाफा होगा।

बात करें मौजूदा ऑडी ए4 पेट्रोल की तो इस में 1.4 लीटर का टर्बो इंजन दिया गया है, यह 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देता है। यही इंजन स्कोडा की ऑक्टाविया में भी दिया गया है।

ऑडी ए4 को एमएलबी प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसे तैयार करने में मजबूत और कम वज़नी मैटेरियल का इस्तेमाल हुआ है, इस वजह से इस में ज्यादा माइलेज मिलता है। यह कंपनी के पारंपरिक डिजायन थीम पर बनी है, इसी डिजायन थीम पर ऑडी की टीटी, आर8 और क्यू7 भी बनी है।

कारदेखो

पावरफुल डीज़ल इंजन के साथ आई ऑडी ए4, कीमत 40.20 लाख रूपए