ऑडी लाई फेसलिफ्ट ए3 कैब्रियोलेट, कीमत 47.98 लाख रूपए से शुरू

ऑडी ने ए3 कैब्रियोलेट का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च किया है, इसकी शुरुआती कीमत 47.98 लाख रूपए है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। यह एक कंवर्टेबल कार है, इसकी फैब्रिक रूफ (छत) को 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर खोला और बंद किया जा सकता है। भारत में इसके मुकाबले में सीधे तौर पर तो कोई कार मौजूद नहीं है, लेकिन कीमत के लिहाज से इसका मुकाबला मिनी कूपर कंवर्टेबल से है।

जानिये क्या नए बदलाव लेकर आई है फेसलिफ्ट ऑडी ए3 कैब्रियोलेट

इंजन

नई ए3 कैब्रियोलेट में 1.4 लीटर का टीएफएसआई इंजन दिया गया है, यह 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन ऑडी के 7-स्पीड एस ट्रॉनिक ट्रांसमिशन से लैस है। माइलेज बढ़ाने के लिए ऑडी ने इंजन के साथ सीओडी (सिलेंडर ऑन डिमांड) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, इस के माइलेज का दावा 19.2 किमी प्रति लीटर का है।

डिजायन

फेसलिफ्ट ऑडी ए3 कैब्रियोलेट में कई कॉस्मेटिक बदलाव हुए हैं, यही वजह है कि यह पुराने मॉडल से अलग और ज्यादा स्टाइलिश लगती है। इस में नए और आकर्षक दिखने वाले हैडलैंप्स लगे हैं, जो डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ आते हैं। आगे की तरफ नए डिजायन वाली हैक्सागोनल ग्रिल दी गई है, इसके अगले बम्पर में भी बदलाव हुआ है। पीछे की तरफ नया बम्पर और नई टेल लाइटें दी गई हैं। कुल मिलाकर यह पहले से ज्यादा शार्प और आकर्षक नज़र आती है।

केबिन

अब आते हैं केबिन की तरफ... केबिन में नए डिजायन वाला थ्री-स्पोक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और फ्लैट इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। सेंटर कंसोल पर 7 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, इसे ब्रैकेट से बाहर भी निकाला जा सकता है और ड्राइवर इसे अपने व्यू एंगल के मुताबिक एडजस्ट भी कर सकता है। डैशबोर्ड पर चार एसी वेंट दिए गए हैं, ये इसे नया बनाते हैं। सीटों पर मिलानो लैदर अपहोल्स्ट्री दी गई है।

फीचर लिस्ट

नई ऑडी ए3 कैब्रियोलेट में 7 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम, ऑडी फोन बॉक्स, ड्यूल जोन एयर कंडिशनिंग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर के साथ रियर व्यू कैमरा, एबीएस के साथ ईबीडी और 5 एयरबैग दिए गए हैं। आप अतिरिक्त राशि देकर इस में स्मार्टफोन इंटरफेस और बैंग और ऑल्फसन का साउंड सिस्टम भी लगवा सकते हैं।

कारदेखो

ऑडी लाई फेसलिफ्ट ए3 कैब्रियोलेट, कीमत 47.98 लाख रूपए से शुरू