WATCH : जमीन के विवाद में चली कुल्हाड़ी... 29 मिनट तक चला फसाद

विशाल एंग्रीश, फरीदकोट (5 जून): पंजाब के फरीदकोट में ज़मीन विवाद में दो पक्षों के बीच सड़क पर संग्राम हुआ। करीब 29 मिनट तक लगातार सड़क पर गोलियां चलीं। इस दौरान ईंटें बरसाई गईं, पत्थरबाज़ी हुई और लाठियों से मारपीट की गई। कुल्हाड़ी से अटैक हुआ। 

इस फसाद में चार लोग ज़ख्मी हो गए। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। ज़मीन को लेकर यह लड़ाई फरीदकोट के वाल्मिकी चौक पर हुई। यह शहर के मेन चौराहा है और काफी भीड़भाड़ वाला इलाका है।

बताया जाता है कि कुछ लोगों ने एक दुकान पर कब्जा करने की नीयत से एक घर पर धावा बोल दिया गया। हमलावरों की संख्या 35-40 के बीच थी। देखते ही देखते दोनो तरफ से ईंट-पत्थर चलने लगे। गोलियां भी चलाई गईं। 

लोगों के सिर पर ऐसा जुनून सवार हुआ कि उन्होंने महिलाओं को भी नहीं बख्शा। महिलाओं पर भी लाठी-डंडों से हमला किया गया। एक बुजुर्ग महिला को भी पीटा गया। मारपीट में ज़ख्मी हुए परमजीत नाम के शख्स का कहना है कि जिन लोगों ने हमला किया उन पर पहले भी केस दर्ज करवाया गया था। 

कल ही वो लोग ज़मानत पर बाहर आए थे, जिन लोगों पर हमले का आरोप लगा है वो भी दुकान पर दावा कर रहे हैं। उनका कहना है कि दुकान पर अवैध कब्जा किया गया है, जिसे वो छुड़ाने आए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

देखिए न्यूज़24 की रिपोर्ट...

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=0oqUmEC8jKA[/embed]