वीरता पुरस्कार से सम्मानित यूपी पुलिस की SPO नाजिया खान पर दबंगों ने किया हमला

नई दिल्ली (20 अप्रैल): देश के राष्ट्रपति के साथ ही गृह मंत्री के हाथों अपनी बहादुरी के कारण ही सम्मान पाने वाली नाजिया खान पर दंबगों ने हमला बोल दिया, उसके साथ मारपीट की और लहूलुहान कर दिया। इतना ही नहीं दबंगों ने नाजिया के भाई के साथ भी मारपीट की, उसे सरियों से पीटा। दरअसल ताजमहल के पूर्वी गेट के पास एक जमीन को लेकर नाजिया खान का विवाद चल रहा है। इसके लिए वह पुलिस में भी शिकायत कर चुकी है। शुक्रवार को नाजिया खान अपने भाई के साथ विवादित जमीन पर पहुंची। यहां दूसरे पक्ष के दबंग आ गए, नाजिया खान का आरोप है कि दबंगों ने उसके भाई को सरियों से पीटा, उसे भी दबंगों ने पकड लिया और मारपीट कर लहूलुहान कर दिया।

आपको बता दें कि नाजिया खान स्पेशल पुलिस ऑफीसर भी हैं। वह आज की इस घटना से बेहद आहत हैं। दो बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित नाजिया को एक बार राज्यपाल ने भी काफी सराहा है। आगरा की बहादुर बेटी नाजिया खान को आज कुछ दबंगों ने लहूलुहान कर दिया।

Agra: Nazia Khan, designated as Special Police Officer of Agra Police by DGP OP Singh, says she was attacked by group of people when she had gone to inspect a disputed land in Tajganj. Police say, 'Case registered. Probe started. If it's required we'll also provide her security.' pic.twitter.com/Jp7e0fFefI

— ANI UP (@ANINewsUP) April 20, 2018

इस संबंध में ताजगंज थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नाजिया खान की शिकायत पर केस दर्ज करते हुए पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि नाजिया पर हमला करने वाले लोगों की तलाश की जा रही है, और अगर जरूरत हुई तो नाजिया को पुलिस की सुरक्षा भी दी जा सकती है। 

नाजिया ने बताया कि यह जमीन उसके चाचा की है और किराएदार के साथ इसके ऊपर विवाद चल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि एडीएम सिटी ने किरायेदार को उस जमीन पर निर्माण करने की गलत अनुमति दी थी। जिसके बाद वह जमीन की तरफ गई और वहां जाते ही कुछ दबंगों ने उनपर चाकू, डंडों और पत्थरों से हमला कर दिया। उनके साथ उनके भाई पर भी हमला किया गया। नाजिया ने मुख्य रूप से हमलावरों में कृपालसिंह का नाम बताया जो पेशे से वकील हैं। इसके बाद एसपी सिटी ऑफिस पहुंचकर नाजिया खान ने शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर नाजिया को मेडिकल के लिए भेज दिया है। आपको बता दें कि नाजिया को बहादुरी के लिए राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार, भारत पुरस्कार और रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।