अब ATM से भी मिलेगा पर्सनल लोन...

नई दिल्ली (25 अगस्त): अब आपको पर्सनल लोन के लिए किसी बैंक के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। क्योंकि बैंक योजना बना रहे हैं कि अपने कस्टमर्स के छोटे कर्ज को प्री-अप्रूव करके एटीएम से प्राप्त करने की सुविधा दी जाए।

एटीएम के माध्यम से बैंकों से सबसे ज्यादा लोग जुड़ते हैं, इसलिए ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने और लोन की प्रक्रिया को सहज करने के लिए बैंक इस संबंध में जल्द ही निर्णय ले सकते हैं।

यह होंगे नियम... - छोटे लोन लेने के लिए बैंक पहले ही ग्राहकों की डीटेल के अनुसार कुछ सीमा तय कर देगा। - इसके बाद आवश्यकता होने पर कस्टमर एटीएम पर जाएगा और एटीएम कार्ड स्वाइप करेगा। - आवश्कता अनुसार, वह अपनी राशि का चयन करने के बाद टर्म ऐंड कंडिशन पर अग्री करेगा। - सत्यापित करने के लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालेगा और कुछ सेकेंड में ही लोन की राशि उसके खाते में ट्रांसफर हो जाएगी। - देश के सबसे बड़े कर्जदाता बैंक SBI ने यह सुविधा देने कि लिए मल्टीवेंडर सॉफ्टवेयर के टेंडर निकाले हैं।

- SBI की 50,000 एटीएम से यह सुविधा देने की योजना है। - यह सुविधा बैंक उन्हीं को देंगे जिनका खाता उस बैंक में होगा। - इसके लिए पहले ग्राहकों को अपनी डीटेल देकर कर्ज की सीमा तय करवानी होगी।