तीन तलाक के खिलाफ कोर्ट जाने वाली आतिया के पति, ससुर गिरफ्तार

नई दिल्ली ( 22 मार्च ): तीन तलाक को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने के बाद अतिया साबरी मीडिया की सुर्खियां बन चुकी हैं। अब हरिद्वार पुलिस अतिया साबरी के वांछित शौहर व ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को पुलिस ने मंगलवार को सहारनपुर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।


दोनों को हरिद्वार पुलिस ने अदालत में पेश किया था। दोनों के खिलाफ इसी महीने कोर्ट ने गैर-जमानती वॉरंट जारी किया था। आतिया के शौहर और ससुर पर आतिया को जहर देकर मारने और दहेज उत्पीड़न का आरोप हैं। सुप्रीम कोर्ट में इस केस की सुनवाई 30 मार्च को होनी है।


क्या है आतिया का मामला

साल 2016 में आतिया के पति ने कागज पर तीन तलाक लिखकर आतिया से अपना रिश्ता तोड़ लिया था। 2012 में आतिया की शादी हुई, उनकी 2 बेटियां हैं। उनका आरोप है कि लगातार 2 बेटियां से उनके शौहर और ससुर नाराज थे और उन्हें घर से निकालना चाहते थे। उनका कहना है कि दिसंबर 2015 में उन्हें जहर पिलाकर मारने तक की कोशिश की गई थी, पड़ोसियों ने उन्हें बचाया। इसके बाद वह अपने मायके चली गई थीं।


बता दें कि इस मामले में दारुल उलूम देवबंद भी शामिल है, कागज पर लिखकर तलाक के इस ममाले में शरीयत ने शौहर वाजिद से आतिया का तलाक जायज ठहराया था।