OMG! ज्यादा से ज्यादा खून मच्छरों से चुसवाओ, पाओ 'सबसे ज्यादा जायकेदार' होने का अवार्ड

नई दिल्ली (20 अगस्त): एक तरफ जहां मच्छरों के संक्रमण से फैलने वाले जीका वायरस के खतरे के चलते कुछ लोगों को रियो ओलंपिक्स से दूर रखा गया, वहीं रूस के एक कस्बे में एक अजीबोगरीब फेस्टिवल मनाया गया। जिसमें शामिल होने वाले लोगों में जिसको जितना ज्यादा मच्छर काटते उतना ही बेहतर होने का उसे अवार्ड दिया गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस वीकेंड बेरेजनीकी टाउन में 'रशियन मैस्कीटो फेस्टिवल' मनाया गया। जिसमें 9 वर्षीय इरीना इल्यूखिना को 'सबसे ज्यादा जायकेदार लड़की' की कैटिगरी का अवार्ड मिला। उसे अपनी मां के साथ जंगल में बेरी बटोरने के लिए जाने पर 43 बार मच्छरों ने काटा था। पूरी टांगों में काटने के निशानों के लिए उसे सुवेनियर के तौर पर एक कप भी अवार्ड में दिया गया।

यूरल के पहाड़ी कस्बे में आम तौर पर मौसम गर्म और सूखा रहता है। हालांकि, इस साल मच्छरों की तादाद काफी कम हो गई। ऐसे में फेस्टिवल के आयोजकों को परंपरागत तौर पर मच्छर पकड़ने की परंपरा को रद्द करना पड़ा। वैसे इस फेस्टिवल पर प्रतिभागियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में मच्छरों को पकड़कर जार में बंद करना होता था।

यह फेस्टिवल लगातार चौथे साल मनाया गया। इस गर्मी में याना सोल्यास्काया मच्छर के कॉस्ट्यूम में घूमती दिखाई दीं। जिन्होने फेस्टिवल में डांस परफॉर्मेंस की अगुवाई की। 

रिपोर्ट के मुताबिक, रूस में जीका वायरस के कुछ ही मामले पकड़े गए हैं। जिन्हें भी संक्रमण हुआ है, वे सभी उन जगहों पर घूमने से प्रभावित हुए जहां यह वायरस फैला हुआ है।