ASUS का जेनफोन AR लाॅन्च, जानें कीमत और फ्री ऑफर्स

नई दिल्ली (14 जुलाई): स्मार्टफोन कंपनियां आए दिन नए-नए फोन लाॅन्च कर रही हैं। स्मार्टफोन कंपनिया ग्राहकों को लुभाने के लिए फोन के साथ नए-नए आॅफर्स भी दे रही हैं। आसुस ने नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। आसुस के स्मार्टफोन जेनफोन AR पर कई सारे ऑफर्स मिल रहे हैं। यह फोन फ्लिपकार्ट पर एक्स्क्लूसिवली बिकेगा। इस फोन के साथ कई किफायती ऑफर मौजूद हैं।


यह दुनिया का पहला फोन है जो गूगल टैंगो और डे ड्रीम टेक्नॉलजी को सपॉर्ट करता है। इसलिए फ्लिपकार्ट डे ड्रीम व्यू VR हेडसेट इसके साथ खरीदने पर 2500 रु की छूट दे रहा है। साथ ही, फोन खरीदने वाले इस फोन को 9 महीने की नो कॉस्ट ईएमआई पर खरीद सकते हैं। जेनफोन AR खरीदने वाले जियो यूजर को 100 GB अडिशनल 4G डेटा मिलेगा और साथ ही जियो की प्राइम मेंबरशिप कॉम्प्लिमेंट्री मिलेगी।


यूजरों को 309 रु या उससे ज्यादा के 10 रीचार्जों पर निर्धारित पैक के अलावा 10GB का डेटा वाउचर मार्च 2018 तक मिलेगा। इस तरह वे अडिशनल 10GB डेटा का फायदा उठा सकेंगे। फोन में 5.7 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 प्रोटेक्शन है। फोन का बैक सर्फेस बर्निश्ड लेदर का है और काफी प्रीमियम फील देता है। तमाम फ्यूचर टेक और बेहतरीन फीचर्स के बावजूद फोन काफी स्लीक है और बैक पर कैमरे के लिए लगा स्टील पैनल इसे और खूबसूरत बनाता है।


इस स्मार्टफोन में 2.3 और 1.6 गीगाहर्त्ज के क्वालकॉम क्वाडकोर स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर लगे हैं जिन्हें टैंगो ऑगमेंटेड रिऐलिटी और डे ड्रीम वर्चुअल रिऐलिटी तकनीकों के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है। फोन में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए 2TB तक एक्सपैंड किया जा सकता है। फोन में ऐंड्रॉयड नूगा पर बेस्ड आसुस ZenUI 3.0 है।


फोन में 23 मेगापिक्सल का आसुस पिक्सलमास्टर 3.0 कैमरा लगा है। यह फोन 92 मेगापिक्सल सुपर रेजल्यूशन मोड्स में बेहतरीन फोटो क्लिक करने की ताकत रखता है। इसके साथ ही इसमें मोशन ट्रैकिंग कैमरा, डेप्थ सेंसिंग कैमरा और इन्फ्रारेड रेंज फाइंडर लगे हैं जिन्हें ऑगमेंटेड रिऐलिटी फीचर के सपॉर्ट के लिए लगाया गया है। फोन में 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है जिसमें ब्यूटिफिकेशन मोड, लो लाइट, HDR और सेल्फी पैनोरमा जैसे फीचर दिए गए हैं।


जेनफोन AR में 3300 mAh बैटरी दी गई है। साथ ही इसमें क्विक चार्ज 3.0 टेक्नॉलजी भी है। कम्पनी का दावा है कि फोन 45 मिनट में 60% चार्ज हो जाता है। फोन का कनेक्टिविटी मोड USB टाइप-सी है।


इस लेटेस्ट फीचर्स वाले स्मार्टफोन की कीमत आसुस ने 49,999 रु रखी है और यह फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। फिलहाल इसमें सिर्फ ब्लैक कलर ऑप्शन दिया गया है