Asus 6Z स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

asusImage:Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 जून): Asus 6Z स्मार्टफोन आज भारत में लॉन्च हो गया। इस फोन को देश की राजधानी नई दिल्ली में आयोजित इवेंट के दौरान लॉन्च किया गया। बता दें कि इस फोन का ग्राहक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे क्योंकि कुछ समय पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने Zen और ZenFone ट्रेडमार्क वाले प्रोडक्ट की बिक्री पर रोक लगा दी थी। हाईकोर्ट के रोक के बाद अब ZenFone 6 को भारत में Asus 6z के नाम से उतारा गया है।

यह स्मार्टफोन मोटराइज्ड रोटेटिंग कैमरा मॉड्यूल से लैस है जो रियर और फ्रंट दोनों ही कैमरों का काम करेगा। साथ ही इसमें फुल-एचडी+ डिस्प्ले और ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर है। इस फोन में 6.4 इंच का फुल-एचडी स्क्रीन और 8 जीबी तक रैम है। इसके अलावा ZenFone 6 में यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी, वाई-फाई 802.11एसी (वाई-फाई 5), ब्लूटूथ वर्जन 5.0 और जीपीएस शामिल है। 

Asus Zenfone 6Z में फोटॉग्रफी के लिए दो कैमरे दिए गए हैं। लेंस 48 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 13 मेगापिक्सल का है। आपको बता दें कि ये फ्लिप कैमरा है और यही सेल्फी के लिए भी काम आएगा,यानी रियर कैमरा और सेल्फी कैमरा एक ही है।Asus 6Z में डुअल सिम का सपोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB Type C सहित 4G, WiFi और Bluetooth 5 जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। फोन के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। लांकि इस सेग्मेंट के स्मार्टफोन्स में आज कल अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाता है।

वहीं फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल कैमरा सेटअप है, 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है जिसका अपर्चर एफ/1.79 है और यह लेसर फोकस के साथ आता है, साथ ही 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी है। इस फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी है। इस फोन की भारतीय बाजार में कीमत की बात करें तो इसका पता आज लॉन्च होने के बाद ही चलेगा। इस फोन को पिछले महीने स्पेन में जब लॉन्च किया गया था तो इसकी कीमत 499 यूरो ( लगभग 39,000 रुपये) रखा गया था।