फिल्मों का शौक रखते हैं केरल के नए CM, ये पद मिलते ही बदला स्वभाव

नई दिल्ली(20 मई): केरल विधानसभा चुनाव में हार के बाद ओमान चांडी ने आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। केरल की कमान अब माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य पिनाराई  विजयन संभालेंगे। वह राज्य के 22वें मुख्यमंत्री होंगे।

पिनाराई विजयन केरल चुनावों में एलडीएफ  का चेहरा थे। अंग्रेजी वेबसाइट 'रेडिफ' ने विजयन की पत्नी कमला विजयन का इंटरव्यू लिया। कमला और पिनाराई  विजयन है। 1978 में बीएड की पढ़ाई की दौरान कमला के पास शादी का प्रस्ताव आया।

शादी का प्रस्ताव आने पर कमला के पिता ने विजयन के परिवार से कहा कि वह(कमला) बीएड कर रही हूं और वह कुछ भी कमला से बात करने के बाद ही बता सकेंगे। कमला ने हां कर दीं और विजयन उनको देखने के लिए गए।

पहली मुलाकात में दोनों एक दूसरे को देखे और मुस्कुराए। दोनों का विवाह साल 1979 में हुआ, तब वियजन कुथुपरांबा के विधायक थे। दोनों की शादी आम कम्युनिस्ट शादी की तरह बेहद सादगी से हुई। विजयन आमतौर पर काफी सीरियस दिखने वाले शख्स हैं। लेकिन उनकी पत्नी ने बताया कि घर में वह एकदम अलग हैं, वे खुब हंसते हैं और उनका सेंस ऑप ह्मूमर भी काफी अच्छा है। उनके साथ जो भी लोग काम करते हैं वे उनको अच्छी तरह जानते हैं। जब तक वह केरल में पार्टी सचिव का पद नहीं संभाले थे तब तक वह ऐसे ही थे, लेकिन सचिव का पद संभालने के बाद वह सीरियस हो गए।

कमला ने कहा कि मुझे नहीं पता वह हमेशा ऐसे क्यों रहते हैं। उन्होंने बताया कि वह बहुत सपोर्टिव और अच्छे इंसान हैं। वह बच्चों का और मेरा ख्याल रखते हैं। जब वह हमारे साथ नहीं होते हैं तो दिन में 3 से 4 बार फोन करते हैं। कमला ने कहा कि जब बच्चे क्लास में पहला स्थान हासिल करते हैं तो वह बच्चों को सरप्राइज गिफ्ट देते हैं।

बता दें विजयन दंपति का एक बेटा और बेटी है। कमला ने कहा कि विजयन को मछली और चावल बहुत पसंद है। पहले उनको सारी सब्जियां पसंद थीं लेकिन अब नहीं। रात में वब अब हल्का खाना पसंद करते हैं। कमला से जब पूछा गया कि ऐसी कौन सी खबर जिससे आप हैरान हुई हों तो उन्होंने जवाब दिया एसएनसी-लेवलिन मुद्दा।

कमला ने कहा कि मुझे पता था कि उनके खिलाफ लगे आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। मैं जब पेपर, टीवी में देखती थी तो मुझे दुख होता था। लेकिन मैं इसको लेकर कभी परेशान नहीं हुई। जब केस को सीबीआई को सौंपा गया तो मुस्लिम लीग युथ विंग ने कोझिकोड में उनके खिलाफ प्रदर्शन किया। उनके खिलाफ एक स्लोगन था 'अरेस्ट द लेवलिन थीफ एंड पुट हीम इन जेल। '

ये देखकर मुझे दुख हुआ जब उनको 'लेवलिन थीफ' के तौर पर संबोधित किया गया। मैं अपने पति को अच्छे तरह जानती हूं मुझे पता था वह थीफ नहीं है। मैं परेशान रहती थी कि लोगों को ये ना लगे कि आरोपों में सच्चाई है, हालांकि मुझे पता था इसमें कोई सच्चाई नहीं है। 

कमला से जब पूछा गया कि वे घर पर होते हैं तो क्या करते हैं तो कमला ने बताया कि वह किताबें बहुत पढ़ते हैं और टीवी भी देखते हैं। उनको पुरानी तमिल फिल्में पसंद है। उनको रजनीकांत की फिल्में बेहद पसंद हैं।