News

आप ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, 15 MLA को नहीं मिला टिकट, यहां से लड़ेंगे केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) की सरगर्मी जोरो से चल रही है। केंद्र की सत्ता (Central Government) में बैठी बीजेपी (BJP) और दिल्ली में सरकार (Delhi Government) चला रही

Arvind Kejrival, अरविंद केजरीवाल

 Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 जनवरी): दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) की सरगर्मी जोरो से चल रही है। केंद्र की सत्ता (Central Government) में बैठी बीजेपी (BJP) और दिल्ली में सरकार (Delhi Government) चला रही आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) चुनाव जीतने के लिए एड़ी से चोटी तक जोर ला रही हैं। वहं कांग्रेस (Congress) भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पूरे जोड़ तोड़ में लगी है।विधानसभा चुनाव की तारीख को करीब देखते हुए मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में 46 मौजूद विधायकों को टिकट दिया गया है। 8 महिलाओं को टिकट मिला है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से चुनाव लड़ेंगे। तिमारपुर से दिलीप पांडेय को टिकट मिला है। बुराड़ी से संदीप झा, बवाना से जयभगवान, नरेला से शरद चौहान, किराड़ी से ऋतुराज झा, शालीमार बाग से वंदना कुमारी मैदान में होंगे। 

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हाल ही में हुआ है। दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। इसके अलावा नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।  

LJP ने जारी की पहली सूची

बीजेपी की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी ने मंगलवार को कहा कि आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों में वह सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने 15 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची भी जारी की। लोजपा नेता काली पांडेय ने कहा कि भाजपा के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन बिहार तक सीमित है और कहा कि यह भगवा दल को निर्णय करना है कि वह राष्ट्रीय राजधानी में गठबंधन चाहता है या नहीं। पांडेय दिल्ली चुनावों के लिए पार्टी के प्रभारी हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top