असम में पुलिस फायरिंग से टूटा हाई वोल्टेज तार, 11 लोगों की मौत

नई दिल्ली (11 अप्रैल): असम में सोमवार को बिजली का हाई-वोल्टेज तार गिरने से एक भयानक हादसा हो गया। जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य लोग घायल हो गए। यह तार पुलिस फायरिंग से गिरा। घटना के वक्त प्रदर्शनकारी एक मर्डर केस के सिलसिले में विरोध कर रहे थे।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना तिनसुकिया जिले की है। पेंगरी इलाके में सोमवार को हाई वॉल्टेज तार की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई, वहीं 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। नाराज स्थानीय लोगों के प्रदर्शन पर काबू करने के लिए चलाई गई पुलिस की गोली से तार टूटा था। 

तार के जमीन पर गिरने से करंट फैल गया और इसकी चपेट में आकर 9 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसके अलावा एक ने तिनसुकिया सिविल अस्पताल में और एक ने असम मेडिकल कॉलेज ले जाते वक्त रास्ते में दम तोडा। 

स्थानीय लोग बुधवार रात हुई हत्या की घटना को लेकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। बुधवार को तीन स्थानीय युवकों ने आपसी लड़ाई में एक ही परिवार के दो लोगों को बेरहमी से मार डाला था। 

सभी घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वरिष्ठ जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी घटना के बाद मौके पर पहुंचे। पुलिस ने 5 लोगों को इस संबंध में गिरफ्तार किया है।