Asian Championships: सेमीफाइनल में पहुंचे शिवा, पक्का किया लगातार चौथा पदक

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 अप्रैल): भारत के बॉक्सर शिवा थापा मंगलवार को बैंकॉक में एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए एक और पदक पक्का कर लिया है। इसके साथ इस प्रतियोगिता में लगातार चार पदक जीतने वाले वह पहले भारतीय मुक्केबाज बन गये हैं। इसके अलावा अनुभवी एल सरिता देवी (60 किग्रा) लगभग एक दशक में पहली बार इसके सेमीफाइनल में पहुंची हैं।-वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज जीतने वाले असम के 25 वर्षीय शिवा ने लाइटवेट (60 किग्रा) वर्ग के एकतरफा मुकाबले में थाइलैंड के रुजाकर्न जुनत्रोंग को 5-0 से करारी शिकस्त दी। 

-सेमीफाइनल में उनके सामने कजाकिस्तान के जाकिर सफिउल्लिन की कड़ी चुनौती से पार पाना होगा। 

-सफिउल्लिन ने 2015 में सिल्वर जीता था।

-दो बार के नैशनल चैंपियन थापा ने एशियाई चैंपियनशिप में 2013 में गोल्ड, 2015 में ब्रॉन्ज और 2017 में सिल्वर मेडल पक्का किया था।

महिलाओं के ड्रॉ में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन सरिता ने क्वॉर्टर फाइनल में खंडित फैसले से कजाकिस्तान की रिम्मा वोलोस्सेंको को हराकर पदक पक्का किया। 37 साल की सरिता इससे पहले 2010 में इस टूर्नमेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थी जहां उन्होंने गोल्ड अपने नाम किया था। पिछली बार की सिल्वर मेडलिस्ट मनीषा ने भी फिलीपींस की पेटेसिओ जजा नीस को हराकर पदक पक्का किया।