अंडर-19 एशिया कप: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, पाकिस्तान को हरा पहली बार बना चैंपियन

नई दिल्ली ( 19 नवंबर ): अफगानिस्‍तान ने क्रिकेट टीम ने अंडर-19 एशिया कप में चैंपियन बनकर इतिहास रच दिया है। कुआलालंपुर में खेले गए फाइनल मुकाबले में टीम ने खिताब की दावेदार मानी जा रही पाकिस्‍तान टीम को 185 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। इकराम फैजी (105*) की शतकीय पारी और मुजीब जदरान के 5 विकेट के दम पर अफगानिस्तान ने एशिया कप अंडर-19 फाइनल के एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान को 185 रन से हराकर पहली बार चैंपियन बना। 

पाकिस्तान अंडर-19 की टीम ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान अंडर-19 को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। अफगानिस्तान के सात विकेट पर 248 रन के जवाब में पाकिस्तानी टीम 22.1 ओवर में महज 63 रन पर सिमट गई। 

अफगानिस्तान की ओर से फैजी के अलावा सलामी बल्लेबाजों रहमान गुल (40) और इब्राहिम जरदार (36) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। टीम ने 50 ओवर में टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से 3 विकेट लेने वाले मोहम्मद मूसा सबसे सफल गेंदबाज रहे। जीत के लिए 249 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पूरी पारी लड़खड़ा गई। 

जदरान की घातक गेंदबाजी के आगे मोहम्मद तहा (19) और कप्तान हसन खान (10) दहाई के अंकडे में पहुंच सके। जदरान टूर्नमेंट 20 विकेट लेकर मैन ऑफ द सीरीज बने तो वहीं फाइनल में शतक लगाने वाले फैजी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।