भारत ने यूएई को दी 9 विकेट से करारी शिकस्त

मीरपुर (3 मार्च): एशिया कप के आखिरी ग्रुप मुकाबले में टीम इंडिया ने यूएई को 9 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए अपना विजय रथ जारी रखा। यूएई से मिले 82 रन के लक्ष्य को भारत ने 10.1 ओवर में 1 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने धीमी शुरुआत करते हुए स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। लेकिन जल्द ही रोहित शर्मा ने लय हासिल करते हुए ताबड़तोड़ शॉट्स खेले। हालांकि, वह 39 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। लेकिन उनके बाद आए युवराज सिंह ने 14 गेंदों में 25 रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी यूएई की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे संघर्ष करती नजर आई। उसके शुरुआती 2 विकेट मात्र 2 रन पर ही गिर गए थे। शमीम अनवर को छोड़ दें तो कोई भी बल्‍लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। हालांकि कुछ छोटी-छोटी साझेदारी जरूर हुई लेकिन वह भारत को चुनौती देने के लिए काफी नहीं थी। भारत की तरफ से जसप्रीम बुम्रा ने दो जबकि युवराज, नेगी, पांडेय और भुवनेश्‍वर कुमार को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले आखिरी मुकाबले में यूएई की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले गेंदबाजी करने का न्यौता दिया है। भारत ने इस मुकाबले में आशीष नेहरा, आर अश्विन और रविंद्र जड़ेजा को आराम दिया है। उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार, पवन नेगी और हरभजन सिंह को टीम में शामिल किया है। भारत ने अपने शुरुआती तीन मुकाबले जीतकर फाइनल में पहले ही प्रवेश कर लिया है, जबकि यूएई को पहले मैच में श्रीलंका (14 रन), दूसरे में बांग्लादेश (51 रन) और तीसरे में पाकिस्तान (7 विकेट) से शिकस्त का सामना करना पड़ा है।