BREAKING: एशिया कप हॉकी में भारत ने पाकिस्तान को चटाया धूल, 3-1 से जीता मैच

ढाका (15 अक्टूबर): ढाका में खेले जा रहे एशिया कप हॉकी के ग्रुप A के मैच में भारत ने पाकिस्तान को धूल चटा दिया है। भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से करारी मात दी है। इसके साथ ही भारतीय और पाकिस्तान दोनों टीमों ने सुपर फोर राउंड में प्रवेश किया। ग्रुप A में भारत तीन मैचों में तीन जीत के साथ टॉप पर है रहा वहीं दूसरे नंबर पर एक जीत, एक हार और ड्रा के साथ पाकिस्तान दूसरे नंबर पर है। दोनों टीमें 4-4 अंक की बराबरी पर थीं लेकिन पाकिस्तान गोल अंतर के कारण दूसरे दौर में पहुंचने में सफल हुआ।   भारत ने मैच में आक्रामक शुरुआत की। हालांकि पहले क्वार्टर में दोनों टीमों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी लेकिन दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में  कंजुम ने गोल करते हुए भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी।  पाकिस्तानी टीम ने भारतीय टीम के गोल से पहले पेनल्टीकॉर्नर के रूप में हाथ आए मौके गंवा दिए। एक गोल से पिछड़ने के बाद भी उनके हाथ गोल करने का एक मौका और आया लेकिन भारतीय खिलाड़ी सूरज ने गेंद को गोल तक पहुंचने नहीं दिया। यह हाफ टाइम तक हुआ एकलौता गोल था। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में टीम इंडिया ने तेजी दिखाई और दो मिनट के अंतराल में दो गोल पाकिस्तानी गोल पोस्ट पर दाग दिए। 43वें मिनट में रमनदीप ने ग्राउंड गोल कर बढ़त को 2-0 का कर दिया। इसके दो मिनट बाद हरमनप्रीत ने 45वें मिनट में पनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर 3-0 की बढ़त दिला दी। यहां से पाकिेस्तान की मैच में अंतिम 15 मिनट में वापसी की संभावनाएं तकरीबन खत्म हो गईं थीं। 

चौथे क्वार्टर में 3-0 की बढ़त के साथ उतरी टीम इंडिया के गोल को भेदने में पाकिस्तान कामयाब हो गया और स्कोर 3-1 हो गया। यह गोल युवा खिलाड़ी अली शान ने किया। इसके बाद अंत तक दोनों टीमें और कोई गोल नहीं कर सकीं और मैच टीम इंडिया के नाम हो गया। 

इससे पहले भारत ने  जापान को 5-1 और मेजबान बांग्लादेश को 7-0 के अंतर से मात दी थी।  वहीं पाकिस्तान ने बांग्लादेश को मात दी थी और जापान के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला था।