एशिया कप हॉकी: भारत और दक्षिण कोरिया के बीच 1-1 से ड्रॉ रहा मुकाबला


ढाका (18 अक्टूबर): बांग्लादेश में खेले जा रहे एशिया कप हॉकी में आज ढाका में भारत और साउथ कोरिया के बीच मैच खेला गया। दोनों देशों ने तय समय तक 1-1 गोल किया और मैच ड्रॉ हो गया। मैच के आखिरी मिनट में गोल कर भारतीय टीम ने मैच को ड्रॉ करा लिया। गुर्जन्त सिंह ने भारत के लिए आखिरी मिनट में गोल दागकर भारतीय टीम को हार से बचा लिया। 

सुपर 4 के पहले मुकाबले में आज भारत और कोरिया के बीच काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला। लगातार 3 मैच जीतकर आई भारतीय टीम के हौसले बुलंद थे लेकिन कोरियन टीम ने उन्हे कोई मौका नहीं दिया। तीसरे क्वार्टर के आखिरी 4 मिनट में ली जॉन्ग जुन ने  गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। इसके बाद कोरियाई टीम ने शानदार डिफेंस दिखाते हुए उसे लगभग मैच के अंत तक बरकरार रखा। लेकिन खेल के आखिरी कुछ मिनटों में भारतीय टीम ने अपना गोलकीपर हटाकर पूरे फील्ड खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरने का फैसला किया। ये फैसला थोड़ा रिस्की था लेकिन इसका अच्छा परिणाम भारतीय टीम को मिला। खेल में जब 1 मिनट से भी कम का समय बचा तो भारतीय टीम ने तेजी दिखाते हुए गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया। गुर्जन्त सिंह ने भारत के लिए आखिरी मिनट में गोल किया।

एशिया कप के 10वें संस्करण में अभी तक भारतीय टीम अजेय रही है। इस टूर्नमेंट में भारत को पहली बार चुनौती का सामना करना पड़ा। भारत ने पूल में जापान को (5-1), बांग्लादेश को (7-0) और पाकिस्तान को 3-1 से हराया था। सुपर 4s में भारत का अगला मैच गुरुवार को मलयेशिया के खिलाफ होगा। मलयेशिया ने सुपर 4s के अपने मैच में पाकिस्तान को 3-2 से हराया।