एशिया कप में हुआ बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश ने वर्ल्ड चैंपियन को हराया

मीरपुर(29 फरवरी) एशिया कप में रविवार को बड़ा उलटफेर हुआ। मेजबान बांग्लादेश ने वर्ल्ड चैंपियन श्रीलंका को 23 रन से हरा दिया। शब्बीर रहमान(80 रन) को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। 

बांग्लादेश ने सात विकेट पर 147 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद श्रीलंका को आठ विकेट पर 124 रन पर रोक दिया। बांग्लादेश तीन मैचों में दूसरी जीत दर्ज की जबकि श्रीलंका को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंकाई टीम एक समय 11वें ओवर में एक विकेट पर 76 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी लेकिन इसके बाद बांग्लादेश के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के सामने उसके बल्लेबाज लडख़ड़ा गए और टीम लक्ष्य से दूर रह गई। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसके दोनों ओपनर मोहम्मद मिथुन और सौम्य सरकार खाता खोले बिना आउट हो गए। बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम (4) को 26 के स्कोर पर गंवाया । लेकिन इसके बाद शब्बीर ने 54 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 80 रन की तूफानी पारी खेली। शब्बीर ने पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन (32) के साथ चौथे विकेट के लिए 82 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

शब्बीर 108 के स्कोर पर आउट हए। शाकिब ने 34 गेंदों पर 32 रन की पारी में 3 चौके लगाए। महमूदुल्ला ने 23 रन की आतिशी पारी में दो चौके और 1 छक्का लगाया। शाकिब पांचवें बल्लेबाज के रुप में टीम के 123 के स्कोर पर आउट हुए। नुरूल हसन दो रन बनाने के बाद आखिरी ओवर में आउट हुए जबकि कप्तान मशरफे मुर्तजा आखिरी गेंद पर रन आउट हुए।