एशिया कप: आज फिर पिटेगा बड़बोला पाकिस्तान

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 सितंबर): एशिया कप में लगातार तीन जीत हासिल कर चुके भारत का आज एकबार फिर चिर-प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होने जा रहा है। यह इन दो टीमों के बीच इस टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला है। इससे पहले 19 सितंबर को हुए मैच में भारत ने 8 विकेट से एकतरफा जीत हासिल की थी। बड़बोले पाकिस्तान को हिंदुस्तान में एशिया कप में एक बार तो हार का मुंह दिखा दिया है और अब दूसरी बार भी कूचलने के लिए तैयार है। टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान अपने बयानों से भारतीय टीम पर प्रेशर बनाने की कोशिश कर रही थी लेकिन मैदान पर भारतीय गेंदबाज़ों और बल्लेबाज़ों के सामने उनके दावे खोखले साबित हुए। ना सिर्फ टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया बल्कि बड़ी हार के बाद उनका कॉन्फिडेंस भी डगमगा गया। एक तरफ टूर्नामेंट में भारतीय टीम एक तर्फा मैचों में जीत हासिल कर रही है तो वहीं पाकिस्तान को बड़ी मुश्किल से जीत मिल रही है।
एशिया कप के दूसरे स्टेज में टीम इंडिया अलग ही रंग में नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान अब भी खुद को समटती हुई दिख रही है। टीम इंडिया ने सुपर-4 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया तो वहीं पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 बॉल रहते 3 विकेट से हराया। हार के करीब से निकलकर पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के सामने तो अपनी इज्जत बचा ली लेकिन भारतीय टीम इन पर कोई भी रहम करने वाली नहीं है।

एक तरफ भुवनेश्वर और बुमराह लगातार अपनी गेंदबाज़ी से विरोधी टीम के बल्लेबाज़ों को परेशान कर रहे हैं तो वहीं कुलदीप,चहल के अलावा 1 साल के लंबे अंतराल के बाद वनडे में वापसी करने वाले जडेजा ने भी बांग्लादेश के खिलाफ अपने प्रदर्शन से पाकिस्तान की दिक्कतें बढ़ा दी है। लेकिन पहले मैच में मुंह का खाने के बाद भी पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रही है। पाकिस्तान के बल्लेबाज़ इमाम उल हक अब भी टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी के नाम से ही चिढ़ा रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ हार के मुंह से जीत मिलने के बाद पाकिस्तान बल्लेबाज़ कह रहे हैं कि उन्हें मोमेंटम मिल चुका है और वो टीम इंडिया को चुनौती देने के लिए भी तैयार है। सिर्फ यहीं नहीं पहले मैच में हार के बाद भी पाकिस्तान भारत के 10 बल्लेबाज़ों को आउट करने के सपने देख रहा है। साफ है पाकिस्तान को हर मैच में उसके ओवर कॉन्फिडेंस की वजह से हार मिलती है और सुपर 4 के मुकाबले में भी ऐसा ही होने वाला है।