रविचंद्रन अश्विन का काउंटी में कमाल, झटके सबसे ज्यादा विकेट

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(11 सितंबर): भारतीय टेस्ट टीम के ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने काउंटी क्रिकेट में नॉटिंघमशर की तरफ से अपना जलवा बिखेरा है। काउंटी क्रिकेट में मैदान पर अश्विन की वापसी बेहतरीन खेल दिखाया और उन्होंने चार विकेट हासिल किए। केंट के खिलाफ फर्स्ट क्लास मुकाबले में उतरे अश्विन ने विपक्षी टीम को 304 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने जॉर्डन कॉक्स के रूप में अपना पहला विकेट लिया, जिन्होंने 22 रन बनाए। जल्द ही भारतीय स्पिनर ने केंट के कप्तान सैम बिलिंग्स को चलता कर दिया, जो महज चार रन ही बना सके। अश्विन ने तीसरा विकेट डेनियल बेल ड्रमंड का लिया जबकि चौथे विकेट के तौर पर ओलिवर रॉबिनसन को पवेलियन की राह दिखाई।

अश्विन के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते केंट का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सका। हालांकि अश्विन थोड़े महंगे साबित हुए और उन्होंने अपने 32 ओवर में 121 रन खर्च कर दिए। अश्विन के अलावा पॉल कॉलिन ने तीन और लियाम पैटरसन ने दो विकेट लिए। वहीं केंट के लिए डैरेन स्टीवंस ने 90 गेंद पर सर्वाधिक 88 रन बनाए. जवाब में नॉटिंघमशर ने दिन का खेल खत्म होने तक 35 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। 

बता दें कि अश्विन को वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन उन्हें इस दौरे पर एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं ‌मिली। इसके बाद जब सभी भारतीय खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बाद स्वदेश लौट आए तो रविचंद्रन अश्विन ने नॉटिंघमशर की ओर से काउंटी क्रिकेट में खेलने का फैसला किया। अश्विन के अलावा टीम इंडिया के बल्लेबाज मुरली विजय भी काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए भारत से इंग्लैंड पहुंच गए हैं जहां उन्होंने समरसेट से पहला मैच खेला।

अश्विन के अलावा काउंटी क्रिकेट के इस सीजन में भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय ने समरसेट  के साथ तीन मैचों का अनुबंध किया है। हालांकि इस टीम के लिए मुरली विजय की शुरुआत बेहद खराब रही और वह पहली पारी में महज 7 रन ही बना सके। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डुआने ओलिवर ने आउट किया। विजय ने धीमी और सतर्क शुरुआत की और 7 रनों के लिए 46 गेंदों का सामना किया, लेकिन वह अपनी पारी को ज्यादा लंबा नहीं खींच सके।