VIRAL PIC : कभी नेहरा ने बालक विराट को सम्मानित किया, अब दोनों खेलते हैं साथ

नई दिल्ली (2 अप्रैल) :  सचिन तेंदुलकर बचपन में कभी कपिल देव, रवि शास्त्री, अज़हरुद्दीन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलते देख खुद भी भारतीय टीम में शामिल होने के सपने देखते थे। बाद में उन्हें इन्हीं खिलाड़ियों के साथ भारत के लिए खेलने का मौका भी मिला। मौका क्या मिला सचिन ने क्रिकेट में ऐसा मकाम बनाया कि उन्हें 'क्रिकेट का भगवान' कहा जाने लगा। सचिन तो अब रिटायर हो चुके हैं। टीम इंडिया के सूरज अब विराट कोहली हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि विराट को टीम इंडिया के एक मौजूदा क्रिकेटर ने 13 साल पहले अंडर 16 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने पर सम्मानित किया था। ये क्रिकेटर और कोई नहीं आशीष नेहरा। जी हां, वही आशीष नेहरा जिन्होंने इस टी20 वर्ल्ड कप में 36 साल की उम्र में भी बेहतरीन बोलिंग कर सभी को हैरान कर दिया।  

सोशल मीडिया पर विराट और नेहरा की एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस फोटो में विराट को नेहरा अवॉर्ड दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये तस्वीर 2003 की है। उस वक्त अंडर 16 टूर्नामेंट में खेलने वाले विराट की उम्र सिर्फ 15 साल थी।

विराट अब टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान हैं। टेस्ट टीम से आशीष नेहरा बाहर हैं। लेकिन डोमेस्टिक क्रिकेट में विराट की कप्तानी में दिल्ली की टीम में नेहरा खेल चुके हैं।