आशा कुमारी को बनाया गया पंजाब कांग्रेस का प्रभारी

नई दिल्ली (26 जून): कांग्रेस ने रविवार को पार्टी सचिव आशा कुमारी को कमलनाथ के स्थान पर पंजाब में ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (एआईसीसी) का इंचार्ज बनाया है। कमलनाथ ने हाल ही में बीजेपी, एसएडी और आप की तरफ से उनके 1984 सिख दंगों में कथित भूमिका के आरोप लगाए थे। जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

'डीएनए' की रिपोर्ट के मुताबिक, आशा कुमारी हिमाचल प्रदेश में डलहौजी से विधायक हैं। वह पार्टी में कई पदों पर सेवाएं दे चुकी हैं। आशा,  कमलनाथ की तुलना में कम परिचित चेहरा हैं। जबकि, कमलनाथ पूर्व यूपीए सरकार के समय में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि आशा कुमारी की नियुक्ति पंजाब में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों में किसी भी विवाद से बचने के मद्देनज़र की गई है।

पार्टी सूत्रों के हवाले से पहले कहा गया था कि पंजाब में पार्टी नेतृत्व किसी वर्तमान जनरल सेक्रेटरी को अस्थाई तौर पर नियुक्त कर सकता है, जब तक कि एआईसीसी सचिवालय में नए नेताओं को शामिल किए जाने पर फैसला नहीं किया जाता। कमलनाथ ने 15 जून को पंजाब इंचार्ज पद से इस्तीफा दिया था। विरोधी पार्टियों ने उनकी नियुक्ति पर जमकर निशाना साधा था। साथ ही उनपर काफी गंभीर आरोप भी लगाए थे।