बिजली का बिल देख उड़ी आशा भोसले की नींद

नई दिल्ली ( 7 दिसंबर ): बिजली बिल के झटके से सिर्फ आम आदमी ही परेशान नहीं होता है। कभी-कभी इसका झटका जानी-मानी हस्तियों को भी लग जाता है। ताजा झटका प्रसिद्ध पा‌र्श्व गायिका आशा भोसले को लगा है।

बिजली विभाग ने उनके बंगले के एक महीने का 53,000 रुपये बिल भेजा है। उन्होंने इसकी शिकायत की, जिसके बाद महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने जांच के आदेश दिए।

आशा भोसले की ओर से की गई शिकायत के अनुसार, पुणे के लोनावाला के पास तंुगार्ली गांव स्थित इस बंगले में उनका आना-जाना काफी कम है। इसके बावजूद उन्हें ज्यादा बिल भेजा गया। बिजली विभाग ने अक्टूबर में 53,822 रुपये का बिल भेजा। आशा का दावा है कि बिल में जितने यूनिट दिखाए गए हैं, उतनी बिजली का इस्तेमाल नहीं किया गया है।

बढ़े बिल को लेकर उन्होंने मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार से शिकायत की थी। शेलार ने ऊर्जा मंत्री बावनकुले को पत्र लिख मामले की जानकारी दी। बावनकुले ने बिजली विभाग को जांच के आदेश दिए हैं। शेलार के मुताबिक, बिल में मकान मालिक के नाम पर करीब 37 हजार रुपये पिछला बिल जमा न करने को लेकर बकाया हैं। सूत्र बता रहे हैं कि बिल की यह गड़बड़ी कंप्यूटराइज्ड गलती है, लेकिन अभी कुछ साफ नहीं हो सका है।