इस्तांबुल हमले के बदले में तुर्की ने की कड़ी कार्रवाई, IS के 200 आतंकी मारे

नई दिल्ली (15 जनवरी): तुर्की ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के इराक और सीरिया के ठिकानों पर हमला किया है। इस हमले में दो सौ आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया है। तुर्की के प्रधानमंत्री अहमत दावुतोग्लु ने इस बारे में जानकारी दी है।

ब्रिटिश अखबार 'द इंडिपेंडेंट' रिपोर्ट के मुताबिक, 12 जनवरी को आईएस के आत्मघाती हमलावरों ने तुर्की के इस्तांबुल शहर के ऐतिहासिक सुल्तान अहमद स्क्वायर पर जर्मनी के 10 पर्यटकों की हत्या कर दी थी। जिसके खिलाफ बाद तुर्की ने कार्रवाई में यह कदम उठाया। दावुतोग्लु ने अंकारा में तुर्की के राजदूतों के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 48 घंटे में इराक और सीरिया में आईएस के ठिकानों को निशाना बना कर तोप के 500 गोले छोड़े हैं, जिसमें 200 आतंकवादियों की मौत हो गयी है। 

तुर्की के पीएम ने कहा, कि तुर्की के मेहमानों के खिलाफ हुए हर हमले का हम जवाब देंगे। इस मौके पर तुर्की के गृहमंत्री ईफ्कान अला ने कहा कि तुर्की ने 92 देशों के 2,896 संदिग्धों को निष्कासित कर दिया है और 124 देशों के 35,700 व्यक्तियों को देश में प्रवेश करने से वंचित कर दिया है। उन्होंने कहा कि कल बर्सा, इस्तांबुल, सानलउर्फा और गाजियांटेप में आईएस के खिलाफ अभियान चला कर 40 संदिग्ध आतंकवादियों को हिरासत में लिया गया है।