गुजरात सरकार ने केजरीवाल के सूरत कार्यक्रम पर लगाई रोक!

नई दिल्ली (9 जुलाई): दिल्ली के मुख्‍यमंत्री और आप पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात में होने वाले 2017 के विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गए हैं। इसी के मद्देनजर वह आज सुबह परिवार के साथ गुजरात पहुंचे, लेकिन राज्य सरकार ने उनके सूरत में होने वाले एक कार्यक्रम पर रोक लगा दी है।

केजरीवाल ने गुजरात पहुंचकर परिवार के साथ गिर सोमनाथ मंदिर में पूजा की। इसके बाद वह पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद सूरत में उनके प्रोग्राम पर राज्य सरकार ने रोक लगा दी है। प्रोग्राम को रद्द किए जाने पर केजरीवाल ने कहा, ''सूरत यात्रा गुजरात की CM आनंदीबेन के इशारे पर ही रोकी गई। लोकतंत्र में ऐसा तो नहीं होना चाहिए।'’

केजरीवाल का 10 जुलाई को सूरत में एक प्रोग्राम होना था, जो अचानक रद्द कर दिया गया था। सूरत के जिस हॉल में केजरीवाल का प्रोग्राम होना था, उस हॉल की बुकिंग एन मौके पर कैंसल कर दी गई थी। ‘आप’ नेताओं ने इसके लिए बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। गुजरात आप के नेताओं का कहना है कि यहां की बीजेपी सरकार केजरीवाल से डरती है। इसी के चलते गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल के इशारे पर हॉल की बुकिंग कैंसल करवाई गई।

‘आप’ नेताओं के इस बयान के बाद भाजपा के गुजरात चीफ विजय रूपाणी ने कहा था, ''प्रोग्राम तो क्या, अगर केजरीवाल गुजरात में रहने भी लगें तो भी हमें कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। हम केजरीवाल से क्या डरेंगे, उनकी नौटंकी तो दिल्ली ही नहीं, पूरी दुनिया देख रही है और ये बात ‘आप’ के नेता भी अच्छी तरह से जानते हैं।''

इस यात्रा में उनके साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कुमार विश्वास भी होंगे। पार्टी द्वारा जारी कार्यक्रम के मुताबिक, केजरीवाल और विश्वास सुबह विमान से राजकोट हवाई अड्डा पहुंचेंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि आप के ये तीनों नेता अपने परिजनों के साथ यहां आएंगे।