17 जुलाई से केजरीवाल के 'मन की बात'

वरुण सिन्हा, नई दिल्ली (12 जुलाई) : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम ‘मन की बात’ की तर्ज पर जनता से सीधे जुड़ने के लिए ‘Talk To AK’ नाम से खास कैंपेन शुरू करने जा रहे हैं। केजरीवाल के इस खास कैंपेन की शुरुआत 17 जुलाई को सुबह11 बजे होगी, जिसमें केजरीवाल लाइव वीडियो के जरिए लोगों से बात करेंगे

इसके लिए खास तौर पर वेबसाइट www.talktoak.com बनाई गई है। जनता फोन कॉल, मैसेज और सोशल मीडिया के जरिए मुख्यमंत्री से सीधे सवाल कर सकेगी। इसके लिए फोन नंबर और SMS नंबर भी जारी किया जाएगा। अरविंद केजरीवाल 17 जुलाई को सोशल मीडिया, फोन काल और टेक्स्ट मैसेज के जरिए लोगों से एक संवादात्मक सत्र का आयोजन करेंगे।

केजरीवाल हर महीने ऐसे ही जनता के साथ संवाद करने की कोशिश करेंगे। आम आदमी पार्टी दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनाव से पहले अपने वोट बैंक को बनाये रखने के लिए इस तरह की पहल कर रही हैं। वही आम आदमी पार्टी गोवा, पंजाब, गुजरात और अन्य राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस रही है।

उधर, दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंदर गुप्ता ने इसे बीजेपी की नकल बताया है। उनका कहना है कि केजरीवाल अब कितना भी जनता से संवाद कायम कर ले जनता उनको समझ चुकी हैं इसलिए इससे उन्हें कोई लाभ नहीं होगा।