दिल्ली सचिवालय में अज्ञात शख्स ने सीएम केजरीवाल के ऊपर फेंका मिर्च पाउडर, मचा हड़कंप


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 नवंबर): दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उनके चेंबर के ठीक बाहर किसी अज्ञात शख्स ने मिर्ची पाउडर फेंककर हमला किया। बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल की आंखों में भी मिर्च पाउडर गिरा है। इस हमले में उनका चश्मा भी टूटा है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान अनिल कुमार के तौर पर हुई है। पुलिस की मानें तो अनिल दिल्ली के नारायणा इलाके का रहने वाला है। फिलहाल आरोपित अनिल को हिरासत में लेकर आइपी एस्टेट थाने ले जाया गया है।   


प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हमले से पहले आरोपित अनिल शर्मा ने केजरीवाल के साथ धक्का-मुक्की भी की। इस दौरान मुख्यमंत्री का चश्मा भी टूट गया। अपने नेता अरविंद केजरीवाल पर मिर्च पाउडर से हमले को लेकर आम आदमी पार्टी नेता और कार्यकर्ता बेहद नाराज हैं।  इस बाबत मामले की जानकारी देने के लिए उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कुछ देर बाद पत्रकार वार्ता बुलाई है। दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री के ऊपर मिर्च पाउडर डालने का पहला मामला सामने आया है। सचिवालय में केजरीवाल के ऊपर आरोपित अनिल शर्मा ने मिर्ची पाउडर क्यों फेंका? यह नहीं पता चल पाया है।

राज्य के मुख्यमंत्री पर हमला होने की भारतीय जनता पार्टी ने निंदा की है। बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है, जिसने भी ऐसा किया है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। आम आदमी पार्टी विधायक अलका लांबा ने इसे सोची-समझी साजिश बताया और कहा कि सचिवालय जैसे सुरक्षित जगह पर सीएम की सुरक्षा के साथ हुआ ये मामला काफी गंभीर है।