BREAKING: आरुषि को पापा राजेश तलवार और मम्मी नुपुर तलवार ने नहीं मारा- इलाहाबाद हाईकोर्ट

इलाहाबाद (12 अक्टूबर): नोएडा के चर्चित आरुषि एवं हेमराज हत्याकांड में तलवार दंपति को बड़ी राहत मिली है।  इलाहाबाद हाईकोर्ट  राजेश तलवार और नुपुर तलवार की अपील को स्वीकार करते हुए बड़ी राहत दी है। तलवार दंपति ने गाजियाबाद CBI कोर्ट के उम्र कैद फैसले के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दी थी। तलवार दंपति की अर्जी पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि आरुषि को उसे मम्मी-पापा यानी  राजेश तलवार और नुपुर तलवार ने नहीं मारा। साथ ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ने गाजियाबाद सीबीआई कोई की इस फैसले को भी खारिज कर दिया जिसमें उन्हें उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी। 

 

तलवार दंपति ने CBI अदालत के फैसले के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील की थी। गाजियाबाद स्थित विशेष CBI अदालत ने आरुषि हत्याकांड में 26 नवंबर, 2013 को राजेश और नुपुर को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इस हत्याकांड में CBI की विशेष अदालत ने आरुषि के माता-पिता राजेश और नुपुर को ही दोषी माना था। फिलहाल ने दोनों गाजियाबाद की डासना जेल में सजा काट रहे हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने  तलवार दंपति की अपील पर 7 सितंबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था और फैसला सुनाने की तारीख 12 अक्तूबर तय की थी।

आपको बता दें कि  मई, 2008 में नोएडा के जलवायु विहार इलाके में 14 साल की आरुषि का शव उसके घर से बरामद हुआ था। शुरुआत में शक की सुई घर के नौकर हेमराज की ओर गई थी, लेकिन दो दिन बाद मकान की छत से हेमराज की लाश भी बरामद हुई थी।