अरुणाचल प्रदेश: प्रेसिडेंट रूल के लिए गवर्नर ने गोहत्या को बताया कारण, फोटो लगाई

नई दिल्ली(28 जनवरी): अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन को लेकर रिपोर्ट में गवर्नर ज्योति प्रकाश राजखोवा ने गोहत्या को कारण बताया है। राज भवन के बाहर मिथुन गाय की हत्या की फोटो भी लगाई गई है। 

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक यह फाइल गवर्नर के वकील सत्या पाल जैन ने कोर्ट में दी है। गवर्नर इस रिपोर्ट को कांग्रेस और पार्टी के नेताओं से साझा नहीं करना चाहते थे, क्‍योंकि वे इस मामले में पिटीशनर्स हैं।

उन्होंने बताया कि इस बारे में गवर्नर ने पहले भी प्रेसिडेंट और होम मिनिस्ट्री को रिपोटर्स भेजी हैं। जैन ने कहा कि हम कोर्ट को सारी चीजें दिखाएंगे। हम आपको गोहत्‍या की फोटोज भी दिखाएंगे। ये तस्‍वीरें एक रिपोर्ट में हैं।

बता दें कि, मिथुन गाय नॉर्थ-ईस्ट इलाके में पाई जाती हैं। इसे स्टेट एनीमल का दर्जा हासिल है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने गवर्नर से 15 मिनट में प्रेसिडेंट रूल लगाने की सिफारिश करने वाली फाइल देने को कहा था।

बुधवार को कोर्ट ने कांग्रेस की पिटीशन पर केंद्र सरकार और गवर्नर को वे सारे सबूत रखने को कहा था, जो ये साबित कर सकें कि राज्‍य में गवर्नर रूल लगाने की वाजिब वजहें थीं। कोर्ट ने इस मामले को ‘बेहद गंभीर’ भी बताया। कोर्ट ने इस मामले में केंद्र सरकार को नोटिस भी भेजा है। और शुक्रवार तक जवाब देने को कहा था। अब इस मामले की सुनवाई सोमवार को होगी। बता दें कि इस मामले की सुनवाई पांच जजों की बैंच कर रही है।