जेटली की सफाई के बाद माना विपक्ष, पीएम पद की गरिमा का रखा जाएगा ख्याल

नई दिल्ली(27 दिसंबर): पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर पीएम मोदी की टिप्णी पर संसद में जारी गतिरोध अब खत्म हो सकता है। बुधवार को वित्तमंत्री अरुण जेटली ने इस मुद्दे पर सफाई दी।

- उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी ने अपने भाषण में मनमोहन सिंह पर सवाल नहीं उठाए। न ही पूर्व पीएम और पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की देश के प्रति निष्ठा पर सवाल उठाए गए। इस तरह की धारणा गलत है। हम इन नेताओं और भारत के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को लेकर सम्मान देते हैं।'

- 15 दिसंबर से शुरू हुए संसद के शीतकालीन सत्र में मनमोहन सिंह के खिलाफ प्रधानमंत्री की कथित टिप्पणी के मुद्दे पर गतिरोध बना हुआ है। हालांकि मंगलवार को राज्यसभा की कार्यवाही सामान्य ढंग से चली और चर्चा के बाद दो विधेयकों को पारित किया गया।

-कांग्रेस इस मुद्दे पर पहले प्रधानमंत्री मोदी से माफी की मांग कर रही थी पर बाद में उसने अपने रुख में कुछ नरमी लाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर सदन में आकर स्पष्टीकरण देना चाहिए।

- सरकार की सफाई के बाद विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने सरकार को धन्यवाद दिया, और कहा कि चुनाव के दौरान हमारी पार्टी के नेताओं की तरफ से अगर कोई टिप्पणी आई हो, तो हम आगे से इस बात का खयाल रखेंगे कि पीएम पद की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाला कोई बयान न दिया जाये।