अरुण जेटली का पटलवार, कहा- कुछ ज्यादा ही शिकायत करती है कांग्रेस

नई दिल्ली (14 मार्च): अब से कुछ देर बाद गोवा में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफ देकर मनोहर पर्रिकर तीसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। इन सबके बीच कांग्रेस के आरोपों पर अरुण जेटली ने पलटवार किया है। वित्त मंत्री के मुताबिक कांग्रेस कुछ ज्यादा शिकायत करती है। जेटली ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा कि गोवा में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति है। जहां भी त्रिशंकु विधानसभा होती हैं, वहां चुनाव बाद गठबंधन सामने आते हैं। 

बीजेपी के पक्ष में आज 40 में से 21 विधायक हैं और इसी आधार पर बीजेपी ने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल ने इसी आधार पर नई सरकार को शपथ दिलाने का न्योता दिया है। इसमें आरोप लगाने जैसी कोई बात ही नहीं है. वहीं, कांग्रेस ने सरकार गठन के लिए दावा तक पेश नहीं किया है।

जेटली ने कहा कि कांग्रेस के पास 40 में सिर्फ 17 विधायकों का समर्थन है। जेटली ने कहा कि इससे पहले भी कई ऐसे मौके आए हैं जब राज्यपाल ने चुनाव बाद गठबंधन को सरकार बनाने के लिए न्योता दिया है।

जेटली ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में कहा है कि कांग्रेस को कुछ ज्यादा ही शिकायते रहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्यपाल के सामने दावा तक पेश नही किया। कांग्रेस ने लोकसभा में भी यह मुद्दा उठाने की कोशिश की। यदि उनके पास बहुमत था तो उन्हें सरकार बनाने का दावा पेश करना चाहिए था।