कांग्रेस ने महाभियोग को बनाया राजनीतिक हथियार: जेटली

नई दिल्ली (20 अप्रैल): चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने निशाना साधा है। उन्होंने ब्लॉग में लिखा कि कांग्रेस ने महाभियोग को राजनीतिक हथियार बनाया है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने ब्लॉग में लिखा है, ''कांग्रेस पार्टी महाभियोग को राजनीतिक हथियार बना रही है। महाभियोग का मामला पार्टी व्हिप की तरह नहीं होता। ताकत का इस्तेमाल धमकाने के लिए करना न्यायपालिका की आजादी को खतरा है। उन्होंने लिखा, ''कांग्रेस जज लोया केस में हार के बाद बदले की कार्रवाई कर रही है। एक जज को डराकर दूसरे जजों को संदेश दिया जा रहा है। कई मामले पुराने और मामूली हैं जिनका न्यायिक प्रक्रिया से कोई संबंध नहीं।

कांग्रेस ने सौंपा महाभियोग प्रस्ताव एम वेंकैया नायडू को सौंपे गए सीजेआई के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर कुल 71 सदस्यों ने हस्ताक्षर किए हैं, जिनमें सात सदस्य सेवानिवृत्त हो चुके हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने सीजेआई के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर कहा, 'हम चाहते थे कि ऐसा दिन कभी ना आए, लेकिन कुछ खास केस पर सीजेआई के रवैये की वजह से महाभियोग लाने पर हम मजबूर हुए।' कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर उपराष्ट्रपति ने नोटिस खारिज किया तो और भी कई रास्ते हैं।