Blog single photo

जनरल रणबीर सिंह ने किया सियाचिन का दौरा

भारतीय सेना के उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने दुनिया के सबसे उच्च युद्धक्षेत्र यानि कि सियाचिन ग्लेशियर पर अग्रिम चौकियों का दौरा किया। जनरल रणवीर का यह दौरा विश्व के सबसे ऊंचे रणक्षेत्र में जवानों की तैयारियों की समीक्षा के लिए था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि सेना कमांडर को परिचालन तैयारियां और मौजूदा स्थिति के बारे में बताया गया।

नई दिल्ली (6 जून): भारतीय सेना के उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने दुनिया के सबसे उच्च युद्धक्षेत्र यानि कि सियाचिन ग्लेशियर पर अग्रिम चौकियों का दौरा किया। 

जनरल रणवीर का यह दौरा विश्व के सबसे ऊंचे रणक्षेत्र में जवानों की तैयारियों की समीक्षा के लिए था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि सेना कमांडर को परिचालन तैयारियां और मौजूदा स्थिति के बारे में बताया गया।रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, ‘सेना कमांडर को परिचालन तैयारी और वर्तमान स्थिति की जानकारी दी गई। गौरतलब है कि  उत्तरी कमान के प्रमुख ने सियाचिन आधार शिविर में मौजूद सैनिकों से बातचीत की और अत्यधिक विषम मौसम एवं दुर्गम क्षेत्र में तैनात ‘सियाचिन वॉरियर्स’ के दृढ़ संकल्प और प्रतिबद्धता की सराहना की। रणबीर सिंह ने सोमवार को राज्य की सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान जीओसी ने राज्य में एकतरफा सीजफायर के केंद्र सरकार के फैसले को राज्य में लागू करने समेत तमाम विषयों पर सीएम से बातचीत की थी।इस मुलाकात के पहले जनरल रणबीर सिंह ने श्रीनगर में सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर कश्मीर घाटी में सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की और कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में स्थित सेना की फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा भी किया था।जानकारी के लिए आपको बता दें कि लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह को 31 मई को जम्मू-कश्मीर में स्थित सेना की उत्तरी कमान का कमांडर नियुक्त किया गया है। उत्तरी कमान के जीओसी नियुक्त किए गए रणबीर सिंह ने ले. जनरल देवराज अनबू की जगह ली थी।

Tags :

NEXT STORY
Top