पाक से बदला लेने के लिए सेना को मिली खूली छूट

नई दिल्ली ( 2 मई ): पाकिस्तान द्वारा एलओसी के नजदीक सीजफायर उल्लंघन में सोवमार को भारतीय जवान शहीद हो गए थे और पाक सेना द्वारा जवानों के शरीर क्षत-विक्षत करने के मामले को लेकर बड़ी जवाबी कार्रवाई की तैयारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने सेना को इस वहशियाना हरकत का बदला लेने के लिए खूली छूट (फ्रीहैंड) दिया है। वहीं, शहीद हेमराज की मां ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ निर्णायक जंग का वक्त आ गया है। लांसनायक हेमराज भी पाकिस्तानी सेना की बर्बरता का शिकार हो गए थे।


मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इस वारदात का बदला लेने के लिए सेना को अपने विकल्पों का इस्तेमाल करने की छूट दी गई है। रक्षा मंत्री अरुण जेटली भी कह चुके हैं कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। इससे पहले, सेना ने भी अपने बयान में कहा था कि पाक की इस हरकत का उचित जवाब दिया जाएगा। संयोग की बात है कि आर्मी चीफ बिपिन रावत भी सोमवार को घाटी में थे। वे यहां सेना की ऑपरेशनल तैयारियां का जायजा लेने के लिए आए थे।


एक सीनियर अफसर ने बताया, 'एलओसी से सटे विभिन्न सेक्टरों में फायरिंग के जरिए तो जवाब दिया ही जा रहा है, पाक सेना की इस हरकत का जवाब बेहद योजनाबद्ध तरीके से मनचाही जगह और वक्त पर दिया जाएगा।'


इस वारदात पर शहीद हेमराज के परिजनों ने भी कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। हेमराज के परिवार वालों ने भारत सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई की जाए।