Exclusive: रोक के बावजूद देश में जगह-जगह मिल रही है सेना की वर्दी

नई दिल्‍ली (11 जनवरी): पूरे देश में जगह-जगह मिल रहा है आतंकियों का 'कवच' यानी सेना की वर्दी। खुफिया इनपुट के मुताबिक आतंकी दिल्ली को निशाना बना सकते हैं। पूरा देश जानता है कि पठानकोट में हमला करने आए आतंकी सेना की वर्दी में थे, उसके बाद भी दिल्ली के कई इलाकों में बिना किसी जांच पड़ताल के वर्दियां बिक रही हैं, जिसका आतंकी फायदा उठा सकते हैं।

दिल्ली से लेकर गाजियाबाद और गाजियाबाद से लेकर श्रीनगर हम हर उस शहर में पहुंचे जहां पर होता है सेना की वर्दी को बेचने का कारोबार। श्रीनगर में हमने जो नजारा देखा, वो बेहद चौकाने वाला था, क्योंकि सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील इलाका होने के बावजूद श्रीनगर में भी खुलेआम बिक रही थी सेना के जवानों की वर्दी।

श्रीनगर के बाद सुरक्षा के लिहाज से बेहद अहम स्थान रखने वाले शहर लखनऊ में हमने हकीकत जाननी चाही। नवाबों के शहर में भी हरे-हरे नोट निकालते ही आराम से वर्दियां मिल रही थीं, कोई खास पूछताछ नहीं। लखनऊ के बाद हमारी टीम पहुंची बिहार के दानापुर कैंटोंनमेंट एरिया। दानापुर छावनी एरिया पटना से सिर्फ कुछ किलोमीटर की दूरी पर है, वहां भी आराम से वगैर किसी खास पूछताछ के सेना की वर्दी, बेडिंग, जैकेंट्स जैसे सामान मिल रहे थे।

देखिए पूरी रिपोर्ट:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=_LURfu3Rjps[/embed]