वीडियो पर आर्मी चीफ ने जवानों को किया आगाह

नई दिल्ली(15 जनवरी): बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव सहित सोशल मीडिया के जरिए अपनी शिकायतें सामने रखने वाले जवानों को आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने आगाह किया है।

- उन्‍होंने कहा है कि ऐसा करने पर जवान दोषी ठहराए जा सकते हैं और उन्‍हें सजा भी हो सकती है। इसके साथ ही उन्‍होंने पाकिस्‍तान को भी चेतावनी दी है और कहा है कि अगर उसकी तरफ से सीमा पर गोलीबारी की गई तो भारतीय सेना भी उसका करारा जवाब देगी।

- 69वें सेना दिवस के मौके पर रविवार को आर्मी चीफ ने कहा, 'कुछ साथी अपनी समस्या को रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। इसका असर उन बहादुर जवानों पर पड़ता है, जो सीमा पर हैं। जवानों की समस्‍याओं के लिए उचित चैनल हैं और अगर वे उठाए गए कदमों से संतुष्‍ट नहीं हैं तो वे सीधे मुझे से संपर्क कर सकते हैं। आपने जो कार्रवाई की है, आप उसके लिए दोषी भी ठहराए जा सकते हैं और सजा के हकदार भी हो सकते हैं।'

- बता दें कि हाल में ही बीएसएफ में खाने की क्‍वॉलिटी पर सवाल खड़े करते हुए तेज बहादुर यादव ने सोशल मीडिया पर एक विडियो डाला था। इसमें उन्‍होंने अधिकारियों पर राशन बेचने का आरोप भी लगाया था। उनके इस विडियो के बाद दूसरे बलों के जवानों ने भी अपनी शिकायतें सोशल मीडिया के जरिए साझा की थीं।

-  आर्मी चीफ ने कहा, 'भारतीय सेना किसी भी वक्‍त और किसी भी मौके पर माकूल जवाब देने को तैयार है। लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर शांति बनाए रखना सेना की प्राथमिकता है लेकिन सीजफायर उल्‍लंघन किया गया तो सेना उसका करारा जवाब देने से नहीं चूकेगी। हमने नदर्न बॉडर्स पर चीन के साथ भरोसा कायम करने वाले कदम उठाए हैं ताकि आपसी तनावों को दूर किया जा सके।'