आर्मी चीफ रावत का बड़ा बयान, कहा- भारत के लिए चीन और पाकिस्तान नहीं खतरा

नई दिल्ली (10 सितंबर): आर्मी चीफ बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत के लिए अब चीन और पाकिस्तान खतरा नहीं है। सेना प्रमुख ने ये बातें देहरादून में आयोजित एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि डोकलाम के बाद भारत चीन से सटे सरहदी इलाके में चौकस है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली और इसके विकास के लिए हर मुमकिन कोशिश में जुटा है। 

जनरल रावत ने ये बातें उस वक्त कही है जब पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि सेना ही नहीं तमाम देशवासियों को युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा था दो मोर्चो पर युद्ध की आशंका से इन्कार नहीं किया था। उन्होंने कहा कि उत्तर में चीन और पश्चिम में पाकिस्तान से लड़ाई की आशंका को नकारा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा था कि उत्तर की स्थिति के चलते पश्चिम में पाकिस्तान भी मौके का फायदा उठा सकता है।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के इस बयान पर चीन ने कड़ी प्रतिक्रिया दिया था। चीन ने कहा था कि यह बयान इसी सप्ताह राष्ट्रपति शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोस्ताना बयानों की भावना के विपरीत है। चीनी सरकार के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा कि अभी हमें यह पता नहीं है कि यह बयान उनका निजी विचार है या फिर भारत सरकार की इसमें सहमति है।