सेना प्रमुख रावत की पाकिस्तान को दो टूक, कहा- पहले अपने मुल्क को धर्मनिरपेक्ष बनाए पाक, फिर होगी बात

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (30 नवंबर): सेना प्रमुख विपिन रावत ने पाकिस्तान के साथ भारत के रिश्तों पर अपना रुख एकबार फिर साफ किया है। उन्होंने कहा है कि अगर पाकिस्तान भारत के साथ अपने रिश्ते अच्छा रखना चाहता है तो उसे इस्लामिक देश से हटकर धर्मनिरपेक्ष देश बनना होगा। एक इस्लामिक देश और एक धर्मनिरपेक्ष देश साथ साथ नहीं चल सकते।
इससे पहले सेना प्रमुख ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा भारत के साथ दोस्ताना संबंधों की वकालत किए जाने पर बुधवार को कहा था कि करतारपुर गलियारे की पहल को अलग रूप में देखा जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र के रुख पर याद दिलाया कि आतंकवाद और वार्ता दोनो साथ-साथ नहीं हो सकते। रावत ने मीडिया को यहां बताया कि लोग कह रहे हैं कि शांति का एक मौका देना चाहिए, कुछ किया जाना चाहिए लेकिन देखिए हमारी सरकार ने क्या कहा है।

इमरान की अपील के साथ एक खालिस्तानी गोपाल चावला के करतारपुर गलियारे के उद्धघाटन के दौरान पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ दिखाई दिए जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने यह बात कही। रावत ने कहा कि इसको अलग रूप में देखे जाने की जरूरत है, करतारपुर को अलग नजरिये से देखा जाना चाहिए, इसको किसी और से मत जोड़िए। यह एकतरफा फैसला है और इसका किसी अन्य चीज से कोई संबंध नहीं है।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये खास रिपोर्ट...