जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से मिले आर्मी चीफ बिपिन रावत, सुरक्षा के मुद्दे पर हुई चर्चा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 जून): थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शनिवार शाम राजभवन में जम्मू-कश्मीर के गर्वनर एनएन वोहरा से मुलाकात की। इस मुलाकात में कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था, आतंकियों से निपटने के लिए और आने वाली श्री अमरनाथ यात्रा को सुरक्षित कराने को लेकर चर्चा हुई।

आपको बता दें राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार गिरने के एक दिन बाद जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू किया गया था। बता दें कि भाजपा ने 'व्यापक राष्ट्रीय हित' और 'सुरक्षा हालात के बिगड़ने' का जिक्र करते हुए क्षेत्रीय दल पीडीपी के साथ करीब तीन साल पुराना अपना गठबंधन तोड़ दिया था।

बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर की 87-सदस्यीय विधानसभा के लिए वर्ष 2014 में 25 नवंबर और 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में चुनाव करवाए गए थे, जिनमें तत्कालीन सत्तारूढ़ नेशनल कॉन्फ्रेंस की हार हुई, और कांग्रेस के साथ गठबंधन में सरकार चला रही पार्टी को सिर्फ 15 सीटों से संतोष करना पड़ा। दूसरी ओर, वर्ष 2008 में सिर्फ 11 सीटों पर जीती BJP ने इस बार 'मोदी लहर' में 25 सीटें जीतीं, और 52 दिन के गवर्नर शासन के बाद पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की PDP को समर्थन देकर सरकार बनवा दी।