भारत की अंडर-19 टीम में शामिल हुए अर्जुन तेंदुलकर, सचिन ने जताई खुशी

नई दिल्ली (08 जून): विश्व क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भारतीय अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है। भारतीय अंडर-19 टीम को अगले महीने श्रीलंका का दौरा करना है, जिसके लिए अर्जुन को शामिल किया गया है। भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर चार दिवसीय और वन-डे मैच खेलेगी। 

बेटे के भारत की अंडर-19 टीम में चयन होने के बाद पिता सचिन ने खुशी जताते हुए कहा,'हम अर्जुन के भारत की अंडर-19 टीम में सेलेक्ट पर होने पर बहुत खुश हैं, ये उसके क्रिकेट के जीवन का सबसे अहम पड़ाव है, मैं और अंजली हमेशा उसकी पसंद को सपोर्ट करेंगे और उसकी सफलता के लिए प्रॉर्थना करेंगे।

18 वर्षीय ऑलराउंडर को अगले महीने दो चार दिवसीय मैचों में खेलने का मौका मिल सकता है। भले ही चार दिवसीय मैचों में अर्जुन प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हो, लेकिन उन्हें पांच मैचों की वन-डे सीरीज के लिए टीम में मौका नहीं मिला है।

अर्जुन उस अंडर-19 क्रिकेटरों के ग्रुप में शामिल थे, जिन्हें जोनल क्रिकेट एकेडमी में कैंप करवाया गया था। उन्होंने ऊना में मैच भी खेले थे। बता दें कि भारतीय अंडर-19 स्तर पर आशीष कपूर, ज्ञानेंद्र पांडे और राकेश पारिख चनयकर्ता हैं।

भारतीय टीम अगले महीने श्रीलंका का दौरा करेगी। चार दिवसीय टीम की कप्तानी दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत को सौंपी गईं हैं। अनुज ने दिल्ली के लिए प्रथम श्रेणी डेब्यू 2017-18 में किया था। इससे पहले उन्हें 2017 में अंडर-19 एशिया कप के लिए भी चुना गया था।

वहीं वन-डे टीम की कप्तानी आर्यन जुयाल को मिली हैं, जिन्होंने उत्तर प्रदेश के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में लिस्ट ए डेब्यू किया था।