Blog single photo

अर्जुन सिंह की पत्नी ने बेटों पर लगाया घरेलू हिंसा का आरोप, ठोका मुकदमा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री स्व.अर्जुन सिंह की पत्नी श्रीमती सरोज सिंह ने अपने दोनों बेटों पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 जून): मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री स्व.अर्जुन सिंह की पत्नी श्रीमती सरोज सिंह ने अपने दोनों  बेटों पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है। 

सरोज सिंह का कहना है कि उनके पति अर्जुन सिंह ने कांग्रेस पार्टी में रहकर देश की सेवा की। हालांकि, उन्हीं के बेटे अजय सिंह ने सारे नियमों को ताक पर रखकर मुझे घर से बेदखल कर दिया। इस उम्र में मुझे अपना निवास छोड़कर कहीं और रहना पड़ रहा है। ऐसे में मैं अदालत से गुजारिश करती हूं कि मुझे मेरे घर में रहने की अनुमति दी जाए। उम्मीद है कि अदालत से मुझे जरूर इंसाफ मिलेगा।बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अर्जुन सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के अलावा केंद्र में कई अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी निभाई। साल 2011 में निधन से पहले कांग्रेस में उनकी बड़ी पकड़ रही थी। उनके बेटे अजय सिंह एमपी कांग्रेस में चर्चित हस्ती हैं। ऐसे में सरोज सिंह की इस कदम ने हर किसी को चौंका दिया है।  

मंगलवार को भोपाल की अदालत पहुंची सरोज सिंह ने कहा कि उन्हें महिला संरक्षण अधिनियम 2005 के तहत संरक्षण चाहिए। सरोज सिंह के कोर्ट के दरवाजा खटखटाने को लेकर भोपाल के सियासी हलकों में हड़कंप मच गया है। 

 स्व.अर्जुन सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती सरोज सिंह ने अपने बेटों अजय सिंह राहुल और अभिमन्यु सिंह के खिलाफ न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी की अदालत में शिकायत दर्ज कराई है। 

सरोज सिंह ने अपने लिखित बयान में लिखा है कि चूंकि उनके बेटों ने उन्हें घर से निकाल दिया है इसलिए वह अपने रिश्तेदारों और जानकारों के घर में रहने को मजबूर हो गई हैं। यही नहीं उन्होंने पत्र में लिखा है कि उनके दोनों बेटे उनका भरण पोषण भी नहीं कर रहे हैं। 

अपने पत्र में उन्होंने लिखा है उनके बेटे अजय ने पिता और कांग्रेस पार्टी के उसूलों के इतर कार्य किया है। सरोज सिंह ने अदालत से गुहार लगाई है कि अजय सिंह को घर से अलग किया जाए और उन्हें अपने घर मे रहने की अनुमति दिलाई जाए।  

NEXT STORY
Top