बिना इजाजत अर्जून कपूर ने बनाया जिम, BMC ने तोड़ा

मुंबई(3 जनवरी): मुंबई महानगर पालिका यानि बीएमसी ने बॉलीवुड ऐक्टर अर्जुन कपूर के घर की छत पर बने अवैध जिम को तोड़कर गिरा दिया है। ढहाने के इस काम में हुए खर्च के लिए ऐक्टर को भरपाई भी करनी पड़ेगी।

- पूरे अवैध स्ट्रक्चर को तोड़ने के लिए बीएमसी के स्टाफ उनके घर तीन दिन गए, जिसका चार्ज बीएमसी ऐक्टर से वसूलेगा।

- बीएमसी के एक अधिकारी के मुताबिक, यह चार्ज करीब 10 हजार रुपए है, जो उन्हें ऐक्टर से वसूलने हैं।

- अधिकारी का कहाना है कि कपूर ने जो छत पर अपने पर्सनल जिम के लिए 30/16 स्क्वायर फीट का कंस्ट्रक्शन तैयार किया है, उसके लिए परमिशन नहीं ली गई। वह बिल्डिंग के सातवें फ्लोर पर रहते हैं। इसकी शिकायत किसी बिल्डिंग में रहने वाले ने नहीं, बल्कि एक ऐक्टिविस्ट ने बीएमसी से की थी, जो इस बिल्डिंग के निवासी नहीं हैं।

- बीएमसी ने ऐक्टर को सबसे पहला नोटिस मार्च में भेजकर इस अवैध कंस्ट्रक्शन के बारे में पड़ताल की थी। इसके बाद अर्जुन के मैनेजर ने वार्ड ऑफिसर से मिले और इसके लिए उन्होंने थोड़ा वक्त मांगा, लेकिन जब इस मामले में ऐक्टर की ओर से कोई ऐक्शन नहीं लिया गया तो इस निर्माण को ढहाने के लिए बीएमसी ने ढहाने के लिए परमिशन मांगते हुए ऐक्टर को नोटिस भेजा।

- आखिरकार 30 दिसंबर को म्युनिसिपल स्टाफ कपूर के फ्लैट पर पहुंचे और अवैध कंस्ट्रक्शन को तोड़ने का काम शुरू कर दिया।

- हालांकि, ऐक्टर के स्टाफ ने उनसे रिक्वेस्ट किया कि वे ऐक्टर की उपस्थिति में ऐसा करें, लेकिन उन्होंने कांच की बनी दीवार को तोड़ गिराया। इसके बाद 1 जनवरी को म्युनिसिपल स्टाफ उनके घर फिर पहुंचे, ताकि वहां मौजूद बाकी के अवैध कंस्ट्रक्शन को भी तोड़ा जा सके, लेकिन मजदूर की कमी के कारण यह काम पूरा न हो सका।