UP: अर्द्धकुम्भ में श्रद्धालुओं को मिलेगी हेलीकॉप्टर सेवा

लखनऊ(22 जुलाई): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अर्द्धकुम्भ मेला प्रयाग-2019 की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश के लिए यह एक महत्वपूर्ण आयोजन होगा, जिस पर पूरे विश्व की निगाह होगी। ऐसे में इसकी सभी तैयारियां समय से और पुख्ता ढंग से की जाएं, ताकि यह आयोजन भली-भांति सम्पन्न हो सके।

- उन्होंने कहा कि इस इवेंट को पूरे विश्व के सामने प्रभावी ढंग से प्रस्तुत किया जाना चाहिए। अर्द्धकुम्भ उत्तर प्रदेश की मार्केटिंग का एक सुनहरा अवसर है, ऐसे में इसे हर हाल में सफल बनाया जाए।

- मुख्यमंत्री ने अर्द्धकुम्भ-2019 से सम्बन्धित निर्माण कार्यों की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि सड़कों का समुचित चैड़ीकरण कराया जाए और नई सड़कों का गुणवत्तापरक निर्माण कराया जाए। 

- उन्होंने कहा कि अर्द्धकुम्भ की तैयारियों तथा निर्माण कार्यों में किसी भी प्रकार की देर न की जाए, ताकि यह सभी कार्य अक्टूबर, 2018 तक पूर्ण हो जाएं, जिससे माघ मेले में इन तैयारियों को परखा भी जा सके।

- योगी ने कहा कि अर्द्धकुम्भ में आने वालों की सुविधा के लिए हेलीकाॅप्टर सेवा को प्रारम्भ करने की दिशा में शीघ्र कार्यवाही की जाए, ताकि कानपुर, लखनऊ, इलाहाबाद, गोरखपुर, वाराणसी इत्यादि शहरों के लोग इससे लाभान्वित हो सकें।

- उन्होंने अर्द्धकुम्भ में जनता के सुगम आवागमन के लिए रेलवे से समन्वय स्थापित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने अपरिहार्य परिस्थितियों से निपटने की तैयारी पहले से करने के निर्देश भी दिए।