एशेज: 148 kmph की रफ्तार से फेंकी गई आर्चर की बाउंसर स्मिथ की गर्दन पर लगी, मैदान पर गिर पड़े

न्यूज़ 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(17 अगस्त):  ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ऐशेज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। लॉर्डस में खेले जा रहे इस मैच का आद दूसरा दिन है। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को जोफ्रा आर्चर की एक बाउंसर लगने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। शनिवार को लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन दूसरे सेशन में आर्चर की एक तेज बाउंसर स्मिथ की गर्दन पर लगी जिसके चलते वह मैदान पर लेट गए।

ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभालने में लगे स्टीव स्मिथ 80 रन बना कर क्रीज पर डटे हुए थे। तभी तेज गेंदबाज जोफ्रा ऑर्चर की एक गेंद जो कि 148 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की थीं सिधे स्मिथ के गर्दन पर जा लगी। स्मिथ गेंद की बाउंस को समझ नहीं पाए औऱ गेंद से नजरें हटा लीँ।

गेंद लगने के बाद स्मिथ मैदान पर ही लेट गए।इसके बाद कई मिनट तक ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के मेडिकल स्टाफ ने उनकी जांच की। स्मिथ आखिर अपने पैरों पर खड़े हुए और काफी देर तक ऑस्ट्रेलिया के टीम के डॉक्टर रिचर्ज सॉ के साथ बात की। इसके बाद उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला किया। मैदान पर मौजूद दर्शकों ने खड़े होकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का अभिवादन किया।

स्मिथ जब रिटायर्ड हर्ट हो कर मैदान से बाहर गए उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 6 विकेट पर 203 रन था। इसके पहले इंग्लैंड की पारी 258 रन पर सिमट गई। वर्ल्ड कप विजेता टीम के हिस्सा रहे आर्चर ने इस मैच से टेस्ट डेब्यू किया।