ऐपल का फोन खरीदना चाहते हैं तो पढें ये खबर...

नई दिल्ली(1 फरवरी): अगर आप ऐपल का फोन खरीदना चाहते हैं लेकिन आपका बजट इसकी इजाजत नहीं देता तो परेशान होने की जरुरत नहीं है। क्योंकि कंपनी खुद भारत में अपने सेकेंड हैड फोन को बेचना चाहती है। 

ऐपल ने इसके लिए ऐपल ने सरकार से इजाजत मांगी है। दरअसल ऐपल चाहता है कि वो भारत में अपने सेकेंड हैंड फोन बेचे। हालांकि फोन सेकेंड हैंड होंगे लेकिन नए फोन से किसी भी तरह से कमजोर नहीं होंगे। क्योंकि ऐपल पुराने फोन की क्वालिटी नए फोन की तरह जांचेगा। और नए फोन की तरह उस फोन पर भी गांरटी मिलेगी। 

इतना ही नहीं ऐपल की योजना भारत में फैक्ट्री भी लगाने की है जहां वो चीन से पुराने फोन इंपोर्ट करेगा और उसे मरम्मत करके यहां के बाजार में बेचेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुराने फोन भारत में इंपोर्ट करने के लिए ऐपल ने सरकार से मंजूरी मांगी है। हालांकि ये मंजूरी मिलना इतना आसान नहीं है। पिछले साल भी ऐपल ने पुराने आईफोन और आईपैड इंपोर्ट की इजाजत मांगी थी जिसे नामंजूर कर दिया गया था। नामंजूर करने के पीछे दलील ये दी गई थी ये कुछ दिनों बाद कबाड़ में बदल जाएगा। और कबाड़ इंपोर्ट करने पर पाबंदी है।

हालांकि ऐपल की दलील ये है कि इस फोन की क्वालिटी उतनी है अच्छी होती है जितनी कि नए फोन की। ऐपल अपनी इस योजना से बेहद उत्साहित है क्योंकि उसकी नजर सस्ते स्मार्ट फोन के बाजार पर है।