अनुष्का शर्मा की फिल्म 'परी' पाकिस्तान में बैन

नई दिल्ली ( 2 मार्च ): अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की फिल्म 'परी' को पाकिस्तान ने बैन कर दिया गया है। पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड का कहना है कि फिल्म में काला जादू, गैर इस्लामिक-मूल्यों और मुस्लिम विरोधी भावनाओं को दर्शाया गया है जिसकी वजह फिल्म को बैन किया जा रहा है। फिल्म अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन की तीसरी फिल्म है।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल के मुताबिक फिल्म परी को इसलिए बी बैन किया गया है कि क्यों फिल्म में ऐसे कई आपत्तिजनक दृश्य हैं जहां कुरान के आयतों का इस्तेमाल किया गया है। पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड के एक सूत्र ने पाक न्यूज चैनल को बताया, 'इस फिल्म में न सिर्फ कुरान के आयतों को हिंदू मंत्रों के साथ मिक्स कर दिखाया गया है बल्कि कुरान के आयतों को नकरात्मक परिप्रेक्ष्य जैसे काला जादू करने के लिए दिखाया गया है।'

पाकिस्तानी अखबारसे बात करते हुए सेंसर बोर्ड के एक सदस्य ने बताया, 'फिल्म की पटकथा, संवाद और कहानी हमारे इस्लामी मूल्यों के खिलाफ है। हमारे यहां काले जादू को लेकर अलग विचारधार है। ये फिल्म काला जादू को बढ़ावा देती है जो कि गैर-इस्लामिक है।

पाकिस्तान फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर ने भी सेंसर बोर्ड के इस फैसले का स्वागत किया है। सेंसर बोर्ड के इस फैससे के बाद एक सिनेमाहाल नुपलैक्स सिनेमाज ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि जिन दर्शकों ने फिल्म परी का एडवांस बुकिंग कराया था उनके पैसों को रिफंड कर दिया गया है।